मनोरंजन

hindi news portal lucknow

बॉलीवुड हस्तियों ने डाला वोट, लोगों से की मतदान करने की अपील

29 Apr 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मुंबई। आमिर खान, प्रियंका चोपड़ा जोनास, रेखा, माधुरी दीक्षित नेने और आर माधवन जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने यहां सोमवार को सुबह लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आज महाराष्ट्र में 17 सीटों पर मतदान हो रहा है। अकेले मुंबई में छह सीटों पर मतदान जारी है। महाराष्ट्र के अतिरिक्त आज राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी मतदान हो रहा है। प्रियंका चोपड़ा जोनास, प्रिया दत्त, लारा दत्ता और आमिर तथा उनकी पत्नी किरण राव यहां पहले-पहल मतदान करने वालों में शामिल रहे।

टि्वटर पर स्याही लगी अपनी उंगली दिखाते हुए प्रियंका ने सेल्फी पोस्ट की और लिखा कि यह क्षण है जो बहुत महत्वपूर्ण है प्रत्येक मत एक आवाज है जो काफी महत्व रखता है। #लोकसभा चुनाव 2019। माधुरी ने ट्वीट किया कि मतदान हमारा अधिकार है, हमें इसका बुद्धिमानी से इस्तेमाल करना चाहिए। अपने देश का भविष्य हमारे हाथों में है। आइये, हम अपना कर्तव्य निभाएं। #भारत के लिए मतदान करें। प्रियंका की तरह माधुरी ने भी स्याही लगी अपनी उंगली दिखाते हुए अपनी सेल्फी पोस्ट की।

हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुईं और शहर के उत्तरी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहीं उर्मिला मातोंडकर भी पहले-पहल वोट डालने वालों में शामिल रहीं। माधवन ने वोट डालने के बाद अपनी पत्नी के साथ अपनी तस्वीर टि्वटर पर पोस्ट की। माहिम स्थित बूथ पर वोट डालने पहुंचीं अदाकारा अमृता राव ने कहा कि मतदान हर व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण है चाहे उसका ओहदा कुछ भी हो। उन्होंने कहा कि यह प्रत्येक नागरिक का दायित्व है जो देश और इसके लोगों की बेहतरी चाहता है। हालांकि चर्चित हस्ती होने के नाते आपको लोगों को प्रभावित करने के लिए अपनी शक्ति का इस्तेमाल करना चाहिए और यदि मेरा वोट किसी एक व्यक्ति को भी घर से निकलकर मतदान के लिए प्रेरित कर सकता है तो मुझे बहुत खुशी होगी। अब तक मतदान कर चुकीं अन्य हस्तियों में राहुल बोस, कुणाल कोहली और रविकिशन शामिल हैं।



hindi news portal lucknow

Avengers Endgame Review- एवेंजर्स एंडगेम के क्लाइमैक्स ने किया स्पीचलेस

26 Apr 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मार्वल स्टूडियो की आखिरी सीरिज ऐवेंजर्स एंडगेम आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई हैं। इस फिल्म के साथ ही 11 साल पहले शुरू हुई सुपरहीरोज की कहानी भी यहीं आकर थम जाएगी। दस साल पहले टोनी स्टार्क की फिल्म आयरन मैन के साथ मार्वल स्टूडियोज का ये सफर शुरू हुआ था। जो ऐवेंजर्स एंडगेम पर आकर खत्म हुआ। पिछले साल ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर में थेनॉस ने कई सुपरहीरोज को धूल बना कर खत्म कर दिया था। जिसके बाद फैंस ऐवेंजर्स की अगली सीरिज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अब फिल्म रिलीज हो चुकी हैं आइये जानते हैं फिल्म के रिव्यू-

फिल्म की कहानी शुरू होती है ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर के अंत से... थेनोस ने सारी मणियां हासिल करने के बाद एक चुटकी में आधी दुनिया को खत्म कर दिया है, साथ ही आधे ऐवेंजर्स को धूल में उड़ा दिया था। आयरन मैन स्पेस में नेब्यूला के साथ अकेले हैं, वहीं सुपरहीरोज भी अपनों के मर जाने के बाद गम में है। सभी सुपरहीरोज अपनों की मारने वाले थेनॉस से बदला लेना चाहते हैं। बस यहीं से शुरू होती है ऐवेंजर्स एंडगेम की कहानी। आगे क्या होता है उनके लिए आप फिल्म देखिए क्योंकि ऐवेंजर्स एंडगेम की कहानी सुनने में नहीं देखने में ज्यादा दिलचस्प हैं।

इमोशन और ऐक्शन ऐवेंजर्स की ताकत रही है और इस बार भी निर्देशक ने दर्शकों की नब्ज को पकड़ते हुए ऐक्शन और इमोशन का तगड़ा डोज परोसा है। फिल्म में दिया गया क्लोजर साफ तौर पर जाहिर करता है कि एक युग का अंत हो गया। फिल्म की कहानी अपने पिछले पार्ट की अधुरी गाथा को बयां करती है। कैप्टन अमेरिका द विंटर सोल्जर, कैप्टन अमेरिका सिविल वॉर, ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर से एंडगेम तक रूसो ब्रदर्स ने हर फिल्म में खुद को साबित किया है। हालांकि, ऐवेंजर्स एंडगेम उनकी अभी तक की सबसे बड़ी फिल्म है। एक बार हम भूल भी जाए ये एक सुपरहीरो मूवी है, तभी भी किसी ब्लॉकबस्टर फिल्म में इतनी हिम्मत नहीं कि वह दर्शकों को ऐसे अनुभव दें जैसा रूसो ब्रदर्स ने इस फिल्म में दिया है। कहानी से लेकर किरदार तक हर मोड़ पर ऐवेंजर्स एंडगेम आपको चौंका देगी।

दर्शक इस फिल्म का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। क्योंकि ये फिल्म ऐवेंजर्स की आखिरी सीरिज हैं इस फिल्म की सबसे मजबूत कड़ी ये हैं कि तीन घंटे की इस फिल्म को देखते वक्त आप एक मिनट के लिए भी अपनी कुर्सी नहीं छोड़ना चाहेंगे। फिल्म की सबसे बड़ी खासियत है कि फिल्म का क्लाइमैक्स का सीक्वेंस आपको हिलाकर रख देगा। स्टार्क का स्पेस में भटकना बेहतरीन ढंग से फिल्माया गया है। इसके अलावा फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर भी लाजवाब है।

ऐवेंजर्स एंडगेम एक ही वक्त में आपको हंसाएगी, इमोशनल करेगी। इसके साथ आपकी पुरानी यादों को ताजा करेगी, आने वाली घटनाओं के लेकर उत्सुक करेगी। ऐसे में ऐवेंजर्स एंडगेम हर एक उम्मीद पर पूरी तरह से खरा उतरती है। अगर आपने भी पिछले 11 साल में आयरन मैन, कैप्टन अमेरिका, थॉर, हल्क, ब्लैक विडो और हॉकआई को बढ़ते हुए देखा है तो ये फिल्म बिल्कुल भी मिस न करें। आखिर में सबसे जरूरी बात फिल्म देखते वक्त अपने साथ टिश्यू रखना बिल्कुल भी न भूलें।



hindi news portal lucknow

यकीन नहीं था कि भंसाली और राजमौली की फिल्म का हिस्सा बनूंगी: आलिया

23 Apr 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मुम्बई। अभिनेत्री आलिया भट्ट ने कहा है कि उन्हें कभी यकीन नहीं था कि वे प्रख्यात फिल्मकारों संजय लीला भंसाली और एस एस राजामौली की फिल्मों का हिस्सा बनेंगी। आलिया, भंसाली की फिल्म इंशाल्लाह और राजामौली द्वारा निर्देशित आरआरआर को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि निर्देशन के मामले में दोनों एक समान हैं। आलिया ने कहा कि मेरे लिये इन दोनों निर्देशकों के साथ काम करना बहुत बड़ी बात है। इन दोनों में एक समानता है कि वह अपनी फिल्मों के प्रति जुनूनी हैं। उन्होंने कहा कि वे अपने काम को लेकर बिल्कुल स्पष्ट दृष्टिकोण रखते हैं। वह बहुत रचनात्मक हैं। यही कलात्मकता है। मुझे कभी यकीन नहीं था कि मैं उनकी किसी भी फिल्म का हिस्सा बनूंगी।गौरतलब है कि आलिया ने इससे पहले नौ वर्ष की आयु में 2005 में भंसाली की फिल्म ब्लैक के लिये ऑडिशन दिया था, लेकिन उन्हें नकार दिया गया था। भंसाली की फिल्म इंशाल्लाह में वह पहली बार सलमान खान के साथ नजर आएंगी। फिल्म की शूटिंग अगस्त में शुरू होने की उम्मीद है। इसके अलावा वे पहली बार तेलुगु फिल्म आरआरआर में अभिनय करेंगी, जिसके लिये उन्होंने तेलुगु भाषा सीखनी शुरू कर दी है। फिल्म 30 जुलाई, 2020 तक पर्दे पर आने की संभावना है।



hindi news portal lucknow

फिल्म देवदास से कलंक तक इतना बदल गया माधुरी दीक्ष‍ित का रॉयल लुक

17 Apr 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

डांस‍िंग दीवा और बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा माधुरी दीक्ष‍ित वापस अपने ट्रेक पर आ गई है इस साल उनकी लगातार फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो रही हैं। लंबे समय बाद माधुरी ने अनिल कपूर के साथ फिल्म टोटल धमाल से धमाकेदार वापसी की और अब फिल्म कंलक से वो अपनी डांस‍िंग और अदाकारी की वापसी करा रही हैं। फिल्म कलंक एक पीरियड ड्रामा फिल्म हैं। ये फिल्म एक रॉयल परिवार की कहानी है जिसमें शादी है लेकिन प्यार नहीं.. जहां प्यार हैं वो रिश्ता नहीं, वो कलंक हैं।

फिल्म कलंक में जिस तरह के एक्टर- एक्ट्रेस का लुक है वो लोगों को काफी पसंद आ रहा हैं। सबसे ज्यादा तरीफ माधुरी दीक्ष‍ित के रॉयल लुक की हो रही हैं। माधुरी दीक्ष‍ित अपने रॉयल अंदाज के लिए जानी जाती हैं। फिल्म देवदास में उनकी अदाकारी और उनके लुक ने माधुरी दीक्ष‍ित के किरदार को जिंदा कर दिया था।

माधुरी का जादू एक बार फिल्म कलंक में नजर आ रहा है. इस फिल्म में माधुरी दीक्षित के लुक पर नजर डालें तो एक्ट्रेस ट्रेड‍िशनल अवतार में बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। माधुरी ने अपने अब तक के कर‍ियर में कई तरह के रोल न‍िभाए हैं।उनके कर्ली हेयर और मॉडर्न आउटफ‍िट गेटअप कई फिल्मों में मशहूर हुए। लेकिन शादी के बाद माधुरी के लुक पर गौर करें तो माधुरी का ट्रेड‍िशनल लुक छाया रहा।



hindi news portal lucknow

Kesari Box Office: 25वें दिन Akshay Kumar की केसरी 150 करोड़ पार

15 Apr 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मुंबई। Akshay Kumar अक्षय कुमार की फिल्म Kesari केसरी ने बॉक्स ऑफ़िस पर अपने लिए एक नया कीर्तिमान बना लिया है फिल्म ने अपनी रिलीज़ के 25 दिनों में 150 करोड़ रूपये का कलेक्शन हासिल कर लिया है

अनुराग सिंह के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा स्टारर केसरी ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी रिलीज़ के 25 वें दिन यानि इस रविवार को 2 करोड़ 5 लाख रूपये का शानदार कलेक्शन करते हुए एक नया मील का पत्थर स्थापित किया है फिल्म की कुल कमाई अब 151 करोड़ 46 लाख रूपये हो गई है केसरी ने शनिवार को एक करोड़ 45 लाख रूपये की कमाई की थी इस फिल्म को पहले दिन 21 करोड़ 6 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था

केसरी ने पहले हफ़्ते में 105 करोड़ 86 लाख रूपये ( आठ दिनों में) कमाये, दूसरे हफ़्ते में 29 करोड़ 66 लाख रूपये और तीसरे हफ़्ते में 11 करोड़ 69 लाख रूपये की कमाई की

फिल्म केसरी, अक्षय कुमार के फ़िल्मी करियर में सोलो एक्टर के रूप में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है केसरी को शुरुआत में भारत में 3600 और ओवरसीज में 600 स्क्रीन पर रिलीज़ किया गया है ये फिल्म भारतीय जांबाजों के वीरता और साहस की कहानी है। केसरी, बैटल ऑफ़ सारागढ़ी की कहानी है 12 सितम्बर 1897 को अंग्रेजों और अफ़्ग़ान ओराक्ज़ई जनजातियों के बीच लड़ा गया था।

यह युद्ध अब के पाकिस्तान में स्थित उत्तर-पश्चिम फ्रण्टियर प्रान्त (खैबर-पखतुन्खवा) में हुआ। तब सिख ब्रिटिश फ़ौज में सिख रेजिमेंट की चौथी बटालियन थी, जिसमें 21 सिख थे, जिन पर 10000 अफ़्ग़ानों ने हमला किया था । सिखों का नेतृत्व कर रहे हवलदार ईशर सिंह ने मरते दम तक लड़ने का फैसला किया । इसे सैन्य इतिहास में इतिहास के सबसे महान एंड बैटल यानि अन्त वाले युद्धों में से एक माना जाता है।



hindi news portal lucknow

उम्मीद है कि कभी हॉलीवुड में काम करूंगी: आलिया भट्ट

14 Apr 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मुंबई। अभिनेत्री आलिया भट्ट का कहना है कि अगर उन्हें हॉलीवुड में अच्छे अवसर मिलते हैं तो वहां वह काम करना पसंद करेंगी। आलिया एस एस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ से जल्द ही तेलुगु फिल्म उद्योग में दस्तक देने जा रही हैं। उनका कहना है कि किसी भी नए फिल्म उद्योग में प्रवेश करना मुश्किल है।आलिया ने बताया, ‘‘ मुझे उम्मीद है कि मैं कभी हॉलीवुड जाऊंगी और जल्द ही जाऊंगी। यह बिल्कुल एक नए उद्योग में कदम रखने जैसा है और यह आसान तो बिल्कुल नहीं होगा। मुझे यह करना है।’’ अभिनेत्री फिलहाल अपनी आनेवाली फिल्म ‘कलंक’ के प्रचार में व्यस्त हैं। वह अभी ‘ब्रह्मास्त्र’ में काम कर रही हैं। वह संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ में सलमान के साथ काम करेंगी।



hindi news portal lucknow

'दबंग 3' की शूटिंग पर छाए संकट के बादल, ASI ने सलमान खान को भेजा नोटिस

11 Apr 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग इस आदेश के बाद ऐसा लग रहा है कि सलमान की दबंग की शूटिंग रूक जाएगी। क्योकिं भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग का ये नोटिस चुनावी समय में आया है और इस नोटिस में काफी गंभीर बातें लिखी हैं।सलमान खान के फैंस लंबे समय से दबंग 3 का इंतजार कर रहे हैं। सलमान खान ने हाल ही इस इंतजार को खत्म करते हुए दबंग 3 की शूटिंग शुरू कर दी। दबंग 3 के सेट से सलमान खान का लगातार तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। लेकिन लगता है दबंग 3 वापस ठंडे बस्ते में जाने वाली है। दरअसल सलमान खान की अपकमिंग फिल्म दबंग 3 की मध्य प्रदेश में शूटिंग चल रही है। सलमान खान को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (ASI) ने नोटिस भेजा है। ASI ने सलमान और उनकी टीम को आदेश दिया है कि वो मध्य प्रदेश के मांडू में स्थित ऐतिहासिक जल महल में बनाए गए दो सेट को हटाए।पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग इस आदेश के बाद ऐसा लग रहा है कि सलमान की दबंग की शूटिंग रूक जाएगी। क्योकिं भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग का ये नोटिस चुनावी समय में आया है और इस नोटिस में काफी गंभीर बातें लिखी हैं। नोटिस में ये भी शर्त है कि अगर फिल्ममेकर ने ये आदेश नहीं माना तो शूटिंग कैंसल भी की जा सकती है।

सेट से आई खबरों के अनुसार प्रोडक्शन हाउस को इस बात की जानकारी पहले ही दे दी गई थी, निर्माताओं ने इसे ज्यादा सीरियस नहीं लिया और कोईल कार्रवाई नहीं की। नोटिस के अनुसार, फिल्म क्रू ने हवा महल में सेट बनाकर प्राचीन स्मारक और पुरातत्व स्थल और अवशेष अधिनियम 1959 के नियमों का उल्लंघन किया है। इसके अलावा दबंग 3 की टीम आरोप है कि उन्होंने नर्मदा नदी के पास मौजूद किले की प्राचीन मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है। चश्मदीद गवाह का कहना है कि किले से सेट हटाते वक्त वहां मौजूद एक प्राचीन मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई थी।



hindi news portal lucknow

रजनीकांत का अगला धमाका है फिल्म दरबार, जारी हुआ फर्स्ट लुक

09 Apr 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

चेन्नई। सुपरस्टार रजनीकांत की अगली फिल्म ‘दरबार’ का पहला लुक मंगलवार को जारी किया गया। पोस्टर से लग रहा है कि एआर मुरुगदास के निर्देशन वाली फिल्म पुलिस पर आधारित हो सकती है।

पोस्टर में आकर्षक पंचलाइन ‘‘आप फैसला करो कि आप मुझे अच्छा-बुरा चाहते हो या खराब।’’ पोस्टर में आईपीएस की कंधे पर लगने वाली पिन, हथकड़ी, बंदूकें और पुलिस का एक कुत्ता भी है। इसके अलावा पोस्टर में रजनीकांत चश्मा लगाए और दाढ़ी में नजर आ रहे हैं।

पहले लुक में मुंबई का गेटवे ऑफ इंडिया दिख रहा है जिससे लग रहा है कि कहानी किसी पश्चिमी महानगर पर आधारित हो सकती है। इससे पहले मुरुगदास की एक्शन फिल्म ‘थुप्पक्की’’ भी मुंबई पर आधारित थी। रजनीकांत और मुरुगदास पहली बार साथ में काम कर रहे हैं। दरबार पोंगल के मौके पर जनवरी 2020 को रिलीज होगी।



hindi news portal lucknow

Nick Jonas ने संभाल लिया, वर्ना बड़े हादसे का शिकार होतीं Priyanka Chopra

08 Apr 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मुंबई। Priyanka Chopra Trips Viral Video प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अमेरिका में हैं और वहां काम के साथ सोशल लाइफ़ एंजॉय कर रही हैं। Nick Jonas के साथ मायामी बीच पर एग्ज़ॉटिक वेकेशंस के बाद प्रियंका के कुछ वीडियोज़ सोशल मीडिया में सर्कुलेट किये जा रहे हैं, जिनमें से एक वीडियो देखकर आपको भी झटका लग सकता है।

इस वीडियो में प्रियंका चोपड़ा एक हादसे का शिकार होते-होते बचते हुए दिखाती दे रही हैं। प्रियंका, निक जोनस और उनके परिवार के साथ आउटिंग पर थीं। सभी लोग किसी जगह साढ़ियां उतरते दिखायी दे रहे हैं। फैंस की भीड़ उनका नाम लेकर चिल्ला रही है। निक और प्रियंका वेव करते हुए सीढ़ियां उतर रहे हैं और लोगों का अभिवादन कर रहे हैं। प्रियंका का सारा ध्यान फ़ैंस पर है और वो मुस्कुरा रही हैं।इसी दौरान उनका बैलेंस बिगड़ता है और वो लड़खड़ा जाती हैं। प्रियंका गिरने वाली ही होती हैं कि साथ चल रहे निक फ़ौरन प्रियंका को संभाल लेते हैं और कोई अप्रिय घटना होने से बच जाती है। माना जा रहा है कि हाई हील्स पहने होने की वजह से प्रियंका लड़खड़ा गयीं। पीछे-पीछे निक के भाई जो जोनस और उनकी मंगेतर सोफी टर्नर को भी देखा जा सकता है।



hindi news portal lucknow

Kesari Box Office: 16 दिनों में Akshay Kumar की फिल्म ने इतने करोड़ कमाये

06 Apr 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मुंबई। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म केसरी (Kesari) ने बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी रिलीज़ के 16 दिनों में 137 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है इस शनिवार और शुक्रवार की छुट्टी पर निर्भर करेगा कि केसरी 150 करोड़ तक पहुँच पाएगी या नहीं

अनुराग सिंह के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा स्टारर केसरी ने अपनी रिलीज़ के 16 वें दिन यानि इस शुक्रवार को एक करोड़ 65 लाख रूपये का कलेक्शन किया और अब कुल कमाई 137 करोड़ 17 लाख रूपये हो गई है होली पर रिलीज़ होने के कारण फिल्म को चार दिनों का पहला वीकेंड मिला था केसरी को 21 करोड़ 6 लाख रूपये से ओपनिंग मिली थी हालाँकि केसरी की कमाई स्थिर है लेकिन 150 करोड़ की संभावना अब भी बनी हुई है

केसरी को शुरुआत में भारत में 3600 और ओवरसीज में 600 स्क्रीन पर रिलीज़ किया गया है l ये फिल्म भारतीय जांबाजों के वीरता और साहस की कहानी है। केसरी, बैटल ऑफ़ सारागढ़ी की कहानी हैl 12 सितम्बर 1897 को अंग्रेजों और अफ़्ग़ान ओराक्ज़ई जनजातियों के बीच लड़ा गया था। यह युद्ध अब के पाकिस्तान में स्थित उत्तर-पश्चिम फ्रण्टियर प्रान्त (खैबर-पखतुन्खवा) में हुआ। तब सिख ब्रिटिश फ़ौज में सिख रेजिमेंट की चौथी बटालियन थी, जिसमें 21 सिख थे, जिन पर 10000 अफ़्ग़ानों ने हमला किया था । सिखों का नेतृत्व कर रहे हवलदार ईशर सिंह ने मरते दम तक लड़ने का फैसला किया । इसे सैन्य इतिहास में इतिहास के सबसे महान एंड बैटल यानि अन्त वाले युद्धों में से एक माना जाता है।



12345678910...