मनोरंजन

hindi news portal lucknow

अयोध्या सुनवाई का अहम दिन आज, मुस्लिम पक्ष ने श्रद्धा और स्कंद पुराण की दलीलों पर उठाया सवाल

14 Oct 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

नई दिल्ली। अयोध्या भूमि विवाद मामले की सुप्रीम कोर्ट में 6 अगस्त से शुरू हुई रोजाना सुनवाई का आज 38वां दिन है। सुप्रीम कोर्ट में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद सुनवाई अब अपने अंतिम दौर में चल रही है। सुप्रीम कोर्ट 17 अक्टूबर तक सुनवाई खत्म करने को कहा गया है, ऐसे में अब सुनवाई के लिए सिर्फ चार दिन बचे हैं। सुनवाई के दौरान वकील अपनी-अपनी दलीलें जजों की बेंच के सामने रख रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5 सदस्यीय संविधान पीठ इस मामले की सुनवाई कर रही है। आज मुस्लिम पक्ष की ओर से दलील पेश कर रहे हैं। सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील राजीव धवन अदालत में अपनी दलीलें पेश करते हुए कहा कि जब शुक्रवार को चार दिन की बात तय हुई तो मैं हिंदू पक्ष की दलील का जवाब नहीं दे सका था। अब मैं पूरी रफ्तार से अपनी दलीलें रखूंगा, फैक्ट्स बता दिए गए हैं और अब सिर्फ कानून की बात रखूंगा।

राजीव धवन ने कहा किकभी भी मंदिर तोड़कर मस्जिद नहीं बनाई, वहां लगातार नमाज़ होती रही है। मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने अदालत में कहा कि ब्रिटिश सरकार ने 1854 में बाबरी मस्जिद के लिए ग्रांट दिया था। 1885 से 1989 तक हिंदू पक्ष की ओर से जमीन पर कोई दावा नहीं किया गयाधवन ने कहा कि मैं किसी डायरी, श्रद्धा या विश्वास की बात नहीं करूंगा। हिंदू पक्ष का विवादित स्थल पर कभी कब्जा नहीं रहा था, उन्हें सिर्फ पूजा का अधिकार मिला था। राजीव धवन ने कोर्ट से कहा कि दिलचस्प बात यह है कि इस केस की सुनवाई के दौरान सभी सवाल हमसे ही किये जाते हैं। कभी हिन्दू पक्ष से सवाल नहीं किया जाता। जिस पर हिन्दू पक्ष ने आपत्ति भी जताई। श्रद्धा राजीव धवन ने हिंदू पक्ष पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि सिर्फ श्रद्धा और स्कन्द पुराण की बात करने से अयोध्या की विवादित ज़मीन पर हक नहीं मिलता है।



hindi news portal lucknow

चेक बाउंस मामले में अमीषा पटेल के खिलाफ वारंट जारी, हो सकती है गिरफ्तार

13 Oct 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

रांची। झारखंड की राजधानी रांची की एक अदालत ने ढाई करोड़ एवं पचास लाख रुपये के दो चेक बाउंस होने के मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल एवं उनके सहयोगी के खिलाफ वारंट जारी किया है। रांची की निचली अदालत में दर्ज धोखाधड़ी एवं तीन करोड़ रुपये चेक बाउंस मामले में अमीषा घिरती नजर आ रही हैं।

अदालत ने मई महीने में मामले का संज्ञान लेते हुए अमीषा के खिलाफ इस मामले में समन जारी किया था और समन के माध्यम से अमीषा को अदालत में अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया था, लेकिन चार तारीखों में उन्होंने मामले में पक्ष नहीं रखा। इसके बाद मामले में न्यायिक दंडाधिकारी कुमार विपुल की अदालत ने अमीषा एवं उनके अधिकारी कमल गुमर के खिलाफ वारंट जारी किया। आरोप के अनुसार डिजिटल इंडिया के तहत 2017में हरमू हाउसिंग कॉलोनी में कार्यक्रम का आयोजन हुआ था।

इसमें अमीषा पटेल मुख्य अतिथि एवं रांची के अजय सिंह अतिथि के रूप में मंच पर साथ बैठे थे। उसी दौरान अमीषा से अजय सिंह को फिल्म में पैसे लगाने का ऑफर मिला था। इसके बाद उन्होंने ढाई करोड़ रुपए अमीषा पटेल के खाते में डेढ़ महीने के भीतर स्थानांतरित कर दिये थे। अमीषा पटेल पर फिल्म ‘देशी मैजिक’ बनाने के नाम पर हरमू निवासी अजय सिंह से ढाई करोड़ रुपये ऐंठने का आरोप है।

अजय के अनुसार एकरारनामा के अनुसार जब फिल्म जून 2018 में रिलीज नहीं हुई तो उन्होंने पैसों की मांग की। टालमटोल के बाद अक्टूबर 2018 में ढाई करोड़ एवं 50 लाख रुपये के दो चेक अमीषा ने दिए जो बाउंस हो गए। इसके बाद अजय सिंह ने 17 नवंबर 2018 को इस मामले में मुकदमा किया था।



hindi news portal lucknow

Bigg Boss 13: पुलिस ने सलमान खान के घर के बाहर बढ़ाई सुरक्षा, करणी सेना की शिकायत के बाद कार्रवाई

11 Oct 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

नई दिल्ली। Bigg Boss 13 : करणी सेना ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के खिलाफ शिकायत दी है। वहीं आशंका है कि करणी सेना के लोग सलमान के घर के बाहर प्रदर्शन भी कर सकते हैं। किसी अनहोनी से बचने के लिए मुंबई पुलिस ने एहतियातन सलमान खान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है।

इससे पहले फिल्म पद्मावत और मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी पर भी करणी सेना ने प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। पद्मावत पर तो काफी बवाल हुआ था। अब करणी सेना का कहना है कि बिग बॉस 13 भारतीय संस्कृति के खिलाफ है। केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को संबोधित पत्र में करणी सेना ने शो की एक क्लिप का संदर्भ दिया है, जहां एक ‘कश्मीरी मुस्लिम आदमी और हिंदू लड़की को एक ही बेड पर दिखाया गया।’ करणी सेना का कहना है कि इससे लव जिहाद को बढ़ावा मिलेगा।कुछ दर्शक रियलिटी शो के कटेंट को आपत्तिजनक बता रहे हैं। एक बेड पर दो प्रतिभागियों के सोने के नियम पर काफी आपत्तियां आई थीं। इसके बाद बिग बॉस में एक बेड पर सोने का नियम बदल दिया गया है। पर विवाद जारी है। ट्विटर पर बुधवार को #BanBigBoss ट्रेंड कर रहा था। पिछले हफ्ते शुक्रवार को #जेहादफैलाताबिगबॉस भी ट्रेंड कर रहा था।



hindi news portal lucknow

अच्छा लगता है एक्शन हीरो कहलाना : टाइगर श्रॉफ

01 Oct 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

नयी दिल्ली। अभिनेता टाइगर श्रॉफ का कहना है कि एक्शन हीरो कहलाना एक वरदान की तरह है और यह उनके लिए रूढ़िवादिता नहीं है। उनका यह भी मानना है कि उनकी शैली ने उन्हें पहचान दी है। ‘‘बागी’’ फिल्म को लेकर चर्चा में आए श्रॉफ आगामी फिल्म ‘‘वार’’ में एक और एक्शन हीरो रितिक रोशन के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘तथ्य यह है कि लोग मुझे एक्शन हीरो कहते हैं जो उन्हें अच्छा लगता है। यह उपाधि... ऐसा वरदान है। इतनी प्रतिस्पर्धा है कि ऐसे में कोई कैसे खड़ा हो पाता है? आप लोगों से खुद को अलग करने के लिए क्या करते हैं?’’ श्रॉफ ने पीटीआई के साथ टेलीफोन पर हुयी बातचीत में कहा, ‘‘आपको एक पहचान की जरूरत है। हम सभी अभिनेता अपने लिए वह जगह और पहचान बनाने के लिए कठोर मेहनत करते हैं।’’

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित ‘‘वार एक भारतीय सैनिक खालिद (टाइगर) की कहानी है जिसे एक वरिष्ठ एजेंट और उसके संरक्षक कबीर (रितिक) को खत्म करने का काम सौंपा जाता है। सिद्धार्थ ने इससे पहले एक साक्षात्कार में पीटीआई से कहा था कि अगर टाइगर तैयार नहीं होते तो वह इस फिल्म को छोड़ देते।

29 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि यह निर्देशक की ओर से बहुत बड़ी प्रशंसा थी। श्रॉफ ने कहा, ‘‘उन्होंने फिल्म में हर पहलू से मेरी मदद की है। अगर वह नहीं होते तो मैं रितिक सर के सामने खड़ा नहीं हो पाता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘... मैं निर्माता आदित्य चोपड़ा का भी आभारी हूं जिन्होंने मुझे एक अलग रूप में पेश किया। रितिक सर के लिए भी बहुत बहुत धन्यवाद। वह मेरे लिए ऑफ स्क्रीन भी एक तरह से मेंटर रहे हैं। यह फिल्म दो अक्टूबर को प्रदर्शित हो रही है।



hindi news portal lucknow

Big Boss Season 13: टशन दिखा रहे कंटेस्‍टेंट असीम रियाज को माहिरा शर्मा ने बनाया भाई,

30 Sep 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

नई दिल्‍ली। Bigg Boss 13 Contestant: बिग बॉस 13 शो के शुरुआत में ही स्‍टेज पर टशन दिखा रहे कंटेस्‍टेंट असीम रियाज को दूसरी कंटेस्‍टेंट माहिरा शर्मा ने अपना भाई बना लिया। इस पर सलमान खान ने असीम रियाज की जमकर फिरकी ली। वहीं, अन्‍य कंटेस्‍टेंट भी खुद को हंसने से रोक नहीं पाए।बिगबॉस के 13वें सीजन की शुरुआत 29 सितंबर से हो गई। पहले शो में सलमान कंटेस्‍टेंट को जनता के सामने लाए। इस दौरान स्‍टेज पर पहुंची जम्‍मू कश्‍मीर की माहिरा शर्मा से अपना बेड फ्रेंड फॉरएवर का चुनाव करने को कहा गया। इस दौरान माहिरा को पता चला कि असीम रियाज जम्‍मू कश्‍मीर के निवासी हैं, तो दोनों के बीच बातचीत होने लगी। इस बीच असीम ने टशन दिखाना शुरू कर दिया।असीम रियाज को देखकर माहिरा ने कहा कि वह असीम को अपना भाई बनाती हैं। इस पर वहां मौजूद कंटेस्‍टेंट और दर्शकों के बीच ठहाके लगने लगे। इतना ही सलमान ने भी असीम रियाज की जमकर फिरकी ले ली। सलमान ने माहिरा को बताया कि असीम दो महीने ऑस्‍ट्रेलिया में रहकर लौटे हैं और वहां की अंग्रेजी यहां झाड़ रहे हैं। अपनी बेइज्‍जती देख असीम ने कहा कि मैं अब हिंदी में ही बात करूंगा और अंग्रेजी नहीं बोलूंगा। माहिरा ने कहा कि वह अपनी असीम को हिंदी बोलना सिखा देंगी।

बता दें कि बिगबॉस के इस सीजन में सभी सेलीब्रिटीज को इंट्री दी गई है। इनमें से ज्‍यादातर टीवी स्‍टार हैं। इस बार के सीजन में पारस छाबरा, सिद्धार्थ शुक्‍ला, सिद्धार्थ डे, अबु मलिक, आसिम रियाजी, कोईना मित्रा, रश्मि देसाई समेत कई सेलीब्रिटी ने इंट्री ली है।



hindi news portal lucknow

आयुष्मान खुराना ने ड्रीम गर्ल के अपने ''पूजा'' वाले किरदार को लेकर किया बड़ा खुलासा

14 Sep 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

आयुष्मान खुराना आज के समय के सबसे बेहतरीन और समझदार अभिनेताओं में से एक हैं। उनके फिल्मों की विभिन्नता ने न सिर्फ उनके चाहनेवालों की तादाद बढ़ाई है बल्कि निर्देशकों एवं निर्माताओं के भी अब वे पसंदीदा बनते जा रहे हैं। नेशनल अवार्ड मिलने के बाद तो अब वे सातवें आसमान पर हैं। वैसे उनकी मेहनत देख सभी का यही कहना है कि उनसे ज्यादा योग्य और कोई नहीं था। अब लग रहा है कि इस साल भी वे इस अवार्ड पर कब्ज़ा कर के ही दम लेंगे, कम से कम उनकी आनेवाली फिल्म ड्रीम गर्ल का ट्रेलर देख हमें तो यही लग रहा है। क्योंकि इस फिल्म में वे खुद ही ड्रीम गर्ल बन बैठे हैं। फिल्म में आयुष्मान एक लड़की कि आवाज़ निकालते हुए लोगों से फोन पर बातें करते नज़र आ रहे हैं।आयुष्मान इस फिल्म में लोकेश का किरदार निभा रहें हैं जो कि किन्हीं हालातों के चलते एक फीमेल कॉल सेंटर में काम करने लगते हैं और हर किसी से 'पूजा' बन कर लड़की की आवाज़ में बातें करते हैं। आयुष्मान ने न जाने कितनी बार हमें अपने फिल्मों के ज़रिये गुदगुदाया है और उनकी यह फिल्म भी हंसगुल्लों से भरपूर लग रही है। हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में आयुष्मान ने बताया कि इस किरदार ने उन्हें वापिस कुछ पुराने दिनों की याद दिला दी। उन्होंने बताया की कैसे आज भी राम लीला और अन्य नाटकों में कई बार औरतों का किरदार आदमी ही करते हैं। उनको इस किरदार को निभाने की प्रेरणा भी वहीँ से मिली है।अपने किरदार के बारे में आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि फिल्म में लोकेश (आयुष्मान) के पिता को उनका रामलीला में औरतों का किरदार निभाना पसंद नहीं आता है. पर उनके इसी टैलेंट की वजह से उन्हें एक फीमेल कॉल सेंटर में नौकरी मिल जाती है जहां वे 'पूजा' बन लड़की की आवाज़ में लोगों से बातें करने लगते हैं। फिल्म की यही कहानी है कि कैसे कुछ मर्दों को उनसे प्यार हो जाता है और कैसे वे इस झमेले से बहार निकलते हैं। बता दें कि इस फिल्म में आयुष्मान ने अपने 'पूजा' वाले किरदार के लिए खुद ही लड़की की आवाज़ भी दी है। उनकी इस मेहनत और टैलेंट को देख हमें कोई संदेह नहीं कि उनकी यह फिल्म भी आसमान कि बुलंदियाँ ही छुएंगी। अब बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म कितने कमाल बिखेरती है यह तो 13 सितम्बर को ही पता चलेगा लेकिन हमारा दिल तो आयुष्मान ने अभी से जीत लिया है।



hindi news portal lucknow

प्रियंका ने किया खुलासा, डायरेक्टर मुझ पर चिल्लाते थे और मुझे फिल्म से निकाल दिया जाता था

09 Sep 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

फिल्म द स्काई इज पिंक की रिलीज डेट की घोषणा के बाद प्रियंका फिल्म के प्रमोशन में जुट गई हैं। प्रियंका चोपड़ा ने अपने टैलेंट से दुनिया में भारत का नाम मशहूर किया हैं। उन्होंने कामयाबी का ये शिखर लंबे संघर्ष के बाद हासिल किया हैं। प्रियंका चोपड़ा जल्द ही बॉलीवुड फिल्म द स्काई इज पिंक में अरहान अख्तर के साथ दिखाई देंगी। बॉलीवुड में ये फिल्म अब प्रियंका की आखिरी फिल्म मानी जा रही है। इस फिल्म के अलावा प्रियंका के पास फिलहाल कोई बॉलीवुड प्रोजेक्ट नहीं है। PRIYANKA ✔ @priyankachopra In this family, crazy doesn’t skip a generation! We bring to you #TheSkyIsPink trailer tomorrow at 10 AM!@FarOutAkhtar @ZairaWasimmm #RohitSaraf #ShonaliBose @RonnieScrewvala @RSVPMovies #SiddharthRoyKapur @roykapurfilms @PurplePebblePic #SKGlobal Twitter पर छबि देखें 7,776 10:02 am - 9 सित॰ 2019 Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता 914 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं 2018 में निक से शादी करने के बार प्रियंका का स्थायी पता अमेरिका ही है और वो इस समय ज्यादा ध्यान अपने हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स पर ही दे रही हैं। फिल्म द स्काई इज पिंक की रिलीज डेट की घोषणा के बाद प्रियंका फिल्म के प्रमोशन में जुट गई हैं। फिल्म के प्रमोशन के दौरान प्रियंका ने वोग मैगजीन को दिए गए इंटरव्यू में अपने संघर्ष से जुड़ी कुछ बाते शेयर की। जिसमें उन्होंने कई खुलासे भी किए हैं। इसे भी पढ़ें: कैसी थी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की कप्तान विराट कोहली से पहली मुलाक़त? प्रियंका चोपड़ा ने कहा है कि जब मैं इंडस्ट्री में आयी थी, तब मुझे ना कुछ पता था और नहीं मैं किसी को जानती थी। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं कहा से शुरुआत करूं। कैसे और किस तरह आगे बढ़ सकती हूं। वह आगे बताती हैं कि डायरेक्टर मुझ पर चिल्लाते थे। मुझे फिल्मों से निकाल दिया जाता था। इस दौरान मेरे पिता मेरे साथ हमेशा खड़े रहे। उनकी एक सलाह मुझे याद रही। प्रियंका ने कहा कि मेरे पिता कहते थे कि ज्यादा सुनो और कम बोलो। आपको बता दें कि शाहरुख खान से अफेयर की खबरों के बाद फिल्म इंडस्ट्री में प्रियंका चोपड़ा के साथ जल्दी कोई काम नहीं करना चाहता था। हॉलीवुड जाने से पहले उनके पास केवल दो ही फिल्म थी जय-गंगाजल और बाजीराव मस्तानी।



hindi news portal lucknow

ऋचा चड्डा का बयान, भारत में महिलाएं सुरक्षित नहीं

08 Sep 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मुम्बई। अदाकारा ऋचा चड्डा का कहना है भारत महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान नहीं है और सरकार तथा समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है। ऋचा अपनी आने वाली फिल्म ‘सेक्शन 375’ में एक बलात्कार पीड़िता की वकील की भूमिका में नजर आएंगी। ऋचा ने कहा कि यह छिपाने में कोई देशभक्ति नहीं है कि भारत में महिलाएं असुरक्षित हैं। महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामले में भारत काफी आगे है। यहां तक की गर्भ में भी।

ऋचा ने कहा, ‘‘कन्या भ्रूण हत्या के कई मामले हैं, जननांग विकृति काफी अधिक है, दहेज के मामले, एसिड हमले काफी अधिक है। ये सभी महिलाओं के खिलाफ हिंसक अपराध हैं। क्या इस आधार पर आप इसे सुरक्षित स्थान कह सकते हैं? जो लोग भारत को महिलाओं के लिए बेहद सुरक्षित बता रहे हैं, वह पुरुष हैं।’’

अदाकारा का मानना है कि कानून को लागू करने और महिलाओं को पुलिस में शिकायत करने के लिए प्रेरित करने से यौन उत्पीड़न और हिंसा के मामलों को कम करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, ‘‘सरकार और समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है। सामाजिक स्तर पर सुधार की जरूरत है। यौन उत्पीड़न के मामलों को कतई बर्दाश ना किए जाने की नीति होनी चाहिए। कानून मजबूत है लेकिन उसे लागू करना एक अलग बहस का मुद्दा है।’’ फिल्म ‘सेक्शन 375’13 सितम्बर को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।



hindi news portal lucknow

''गर्व कभी नहीं हारता, हमारा गौरव, हमारी जीत... इसरो आप पर हमें गर्व है''

07 Sep 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मुंबई। ‘चंद्रयान-2’ के लैंडर ‘विक्रम’ का शनिवार की तड़के चांद पर उतरते समय इसरो से संपर्क टूट जाने के बाद फिल्म जगत से जुड़ी हस्तियों ने कहा कि जीत की राह में हमेशा रुकावटें आती हैं और यह मिशन “असफलता की श्रेणी” में नहीं आता है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने कहा कि चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम का आज तड़के चांद पर उतरते समय जमीनी स्टेशन से संपर्क टूट गया। अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और कमल हासन जैसे प्रमुख कलाकारों ने इसरो के वैज्ञानिकों को प्रोत्साहित करने वाले शब्द कहे और मिशन के लिए उनकी प्रशंसा की। y ..

तू ना थके गा कभी ,

तू ना मुड़े गा कभी , तू ना थमे गा कभी

कर शपथ कर शपथ कर शपथ

अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ

शाहरुख ने ट्वीट किया, “कई बार हम जिस मंजिल पर पहुंचना चाहते हैं वहां नहीं पहुंच पाते हैं। महत्त्वपूर्ण यह है कि हमने मंजिल की तरफ बढ़ना शुरू किया और उम्मीदों तथा भरोसे को कायम रखा। हमारी मौजूदा स्थिति कभी भी हमारी अंतिम मंजिल नहीं होती। वह हमेशा समय और विश्वास के साथ आती है। इसरो पर हमें गर्व है।”

वहीं अमिताभ ने ट्वीट किया, “गर्व कभी नहीं हारता, हमारा गौरव, हमारी जीत..इसरो आप पर हमें गर्व है।” हासन ने कहा कि चंद्रयान-2 मिशन “विफल नहीं हुआ” है और उन्होंने साथ ही कहा कि देश चंद्रमा तक पहुंचने के अपने प्रयासों में जल्द ही सफल होगा।

अक्षय कुमार ने कहा कि विज्ञान में हमेशा सफलता की गारंटी नहीं होती लेकिन हमें आगे बढ़ते रहना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया, “बिना प्रयोग के कोई विज्ञान नहीं है..कई बार हम सफल होते हैं, कई बार सीखते हैं। इसरो के शानदार वैज्ञानिकों को हमारा सलाम, हमें गर्व है और भरोसा है कि चंद्रयान-2 जल्द ही चंद्रयान-3 के लिए रास्ता बनाएगा। हम फिर से उठ खड़े होंगे।”

फिल्मकार करण जौहर ने कहा, “इसरो के अद्भुत प्रयासों को सलाम और उनकी सराहना। वे जो भी करते हैं उन सब पर हमें बहुत गर्व है...ऐसे राष्ट्र का हिस्सा होना बेहद गौरव की बात है जिसके पास सबसे बुद्धिमान लोग हैं।” स्वर सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने ट्वीट किया, “सिर्फ संपर्क टूटा है, संकल्प नहीं, साहस अब भी बरकरार है। मुझे पूरा यकीन है कि हमें निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी। इसरो के हमारे वैज्ञानिकों पर हमें गर्व है। बस आगे बढ़िए।”

अभिनेत्री तापसी पन्नू ने इसरो की टीम को देश का “हीरो” बताया। इसके अलावा अभिनेता फरहान अख्तर, अनुपम खेर, अनिल कपूर, इमरान हाशमी और परेश रावल ने भी इसरो के प्रयासों की सराहना करने के साथ ही वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की।



hindi news portal lucknow

प्लास्टिक का इस्तेमाल न करें, प्लास्टिक न बनें: सलमान खान

06 Sep 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मुंबई। बॉलीवुड कलाकार सलमान खान, कटरीना कैफ और माधुरी दीक्षित 2022 तक प्लास्टिक के इस्तेमाल को खत्म करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के समर्थन में सामने आए हैं। आईफा अवार्ड के बृहस्पतिवार रात को हुए संवाददाता सम्मेलन में सलमान से पर्यावरण के संरक्षण को लेकर उनके संदेश के बारे में पूछा गया। खान ने संवाददाताओं से कहा, “पेड़ बचाएं, पानी बचाएं और प्लास्टिक से बचें। स्वच्छ भारत-फिट भारत। प्लास्टिक का प्रयोग न करें और न ही प्लास्टिक बनें।”

माधुरी ने कहा कि माता-पिता को सोचना चाहिए कि वे अपने बच्चों के लिए किस तरह की धरती छोड़ कर जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “मेरे विचार में हमें जिम्मेदार होना होगा और हम सभी को जिम्मेदारी लेनी होगी और कहना होगा कि मैं एक आदर्श नागरिक हूं और मैं पर्यावरण के लिए कुछ करुंगा।” वहीं कटरीना ने कहा कि चूंकि जलवायु परिवर्तन ऐसा कुछ नहीं है जो “हमें सीधे तौर पर प्रति दिन नजर आए”, इसलिए लोग भूल जाते हैं कि पर्यावरण को बचाना कितना जरूरी है।

अभिनेत्री ने कहा, “मुझे लगता है कि हमारे लिए सबसे आसान काम एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक के प्रयोग को बंद करना है, यह हमारे ग्रह के लिए बेहद मददगार साबित होगा। मेरे विचार में प्रधानमंत्री मोदी जी की पहल शानदार है और कुछ ऐसी है जिसका हम सभी को समर्थन करना चाहिए।” आईफा अवार्ड का आयोजन 18 सितंबर को होगा।



12345678910...