मनोरंजन

hindi news portal lucknow

Kabir Singh Box Office Collection Day 26 : शाहिद कपूर का जादू कायम, कमा लिए इतने करोड़

17 Jul 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

नई दिल्ली। Kabir Singh Box Office Collection Day 26: बॉक्स ऑफिस पर इस समय कई फिल्में एक दूसरे के कलेक्शन को प्रभावित कर रही हैं। दर्शकों को सिनेमघरों तक लाने में कामयाब रही शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की फिल्म ‘कबीर सिंह’ (Kabir Singh) की कमाई का ग्राफ अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। इसकी वजह है रितिक रोशन (Hrithik Roshan) की फिल्म सुपर 30 (Super 30)। फिर भी फिल्म कबीर सिंह ने अभी तक 26 दिनों में कुल 263.19 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्म कबीर सिंह को दर्शकों ने पसंद किया है और यही वजह है कि फिल्म को 25 दिनों के बाद भी ठीक रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म ने मंगलवार को करीब एक करोड़ रुपये की कमाई करते हुए कुल कलेक्शन 263.19 करोड़ रुपये हासिल कर लिया है। चूंकि रितिक रोशन स्टारर फिल्म सुपर 30 ने 12 जुलाई को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी तो इस कारण भी कबीर सिंह की कमाई पर थोड़ा असर हुआ था। लेकिन इसके बावजूद फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म ने शुक्रवार को 2.54 करोड़ रुपये, शनिवार को 3.75 करोड़ रुपये, रविवार को 4.05 करोड़ रुपये, सोमवार को 1.65 करोड़ रुपये और मंगलवार को 1.60 करोड़ रुपये की कमाई की है। शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म कबीर सिंह 21 जून को रिलीज हुई थी। तेलुगु हिट अर्जुन रेड्डी की यह रीमेक शाहिद कपूर के करियर की अभी तक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म है। फिल्म से जितनी उम्मीद की जा रही थी उससे कई ज्यादा फिल्म को कलेक्शन हासिल हुआ है। फिल्म ने इस साल की सबसे बड़ी ग्रॉसर फिल्म रही विक्की कौशल (Vicky Kaushal) स्टारर उरी द सर्जिकल स्ट्राइक Uri The Surgical Strike और सलमान खान (Salman Khan) स्टारर भारत (Bharat) को भी पछाड़ा। इसके साथ कबीर सिंह हिंदी फिल्मों में सबसे बड़ी ग्रॉसर की केटेगरी में 10वें नंबर पर पहुंच चुकी है।



hindi news portal lucknow

आर्टिकल 15 को मिले CBFC प्रमाणपत्र को रद्द करने की मांग सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

08 Jul 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने फिल्म ‘आर्टिकल 15 को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा जारी किये गये सर्टिफिकेट को रद्द करने की मांग संबंधी एक याचिका पर सुनवाई करने से सोमवार को इनकार कर दिया और याचिकाकर्ता को अपनी शिकायत लेकर उपयुक्त प्राधिकार के पास जाने को कहा।

न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति बी आर गवई की पीठ ने याचिकाकर्ता के वकील से कहा कि आप कानून के अंतर्गत उपयुक्त प्राधिकार के पास जाएं। आयुष्मान खुराना अभिनीत यह फिल्म 28 जून को रिलीज हुई थी।

याचिकाकर्ता ‘ब्राह्मण समाज ऑफ इंडिया’ फिल्म को मिले प्रमाणपत्र को रद्द करने की मांग करते हुए उच्चतम न्यायालय पहुंचा था। उसने आरोप लगाया कि इस फिल्म में आपत्तिजनक संवाद हैं जो समाज में अफवाह एवं जातीय घृणा फैला रहे हैं। उच्चतम न्यायालय के यह कहने के बाद याचिकाकर्ता को अपनी शिकायत लेकर उपयुक्त प्राधिकार के पास जाना चाहिए, उसके वकील ने याचिका वापस ले ली।



hindi news portal lucknow

शबाना आजमी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- बुराई करने वालों को फौरन कह दिया जाता है राष्ट्रविरोधी

07 Jul 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

इंदौर। देश की कमियों को दूर करने के लिये इन्हें सामने लाये जाने की जरूरत पर जोर देते हुए मशहूर फिल्म अभिनेत्री और सामाजिक कार्यकर्ता शबाना आजमी ने शनिवार रात कहा कि माहौल कुछ इस तरह का बनाया जा रहा है कि सरकार की बुराई करने वाले लोगों को तत्काल ‘‘राष्ट्रविरोधी’’ कह दिया जाता है। शबाना ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, हमारे मुल्क की अच्छाई के लिए जरूरी है कि हम इसकी बुराइयां भी बतायें। अगर हम बुराइयां बतायेंगे ही नहीं, तो हालात में सुधार कैसे लायेंगे? लेकिन वातावरण इस तरह का बन रहा है कि अगर आपने खासकर सरकार की बुराई की, तो आपको फौरन ‘राष्ट्रविरोधी’ कह दिया जाता है। हमें इससे डरना नहीं चाहिये और इनके सर्टिफिकेट की किसी को जरूरत भी नहीं है। उन्होंने कहा, हम गंगा-जमुनी तहजीब में पले-बढ़े हैं। हमें मौजूदा हालात के आगे घुटने नहीं टेकने चाहिये। आजमी ने साम्प्रदायिकता का विरोध करते हुए कहा, हिंदुस्तान एक खूबसूरत मुल्क है। लोगों को बांटने की कोशिश इस मुल्क के लिये सही नहीं हो सकती। मशहूर अभिनेत्री ने यह भी कहा कि सांप्रदायिक दंगों से सबसे ज्यादा तकलीफ महिलाओं को होती है।उन्होंने कहा, दंगों से एक महिला का घर बर्बाद होता है, उसके बच्चे बेघर होते हैं और वे स्कूल नहीं जा पाते। साम्प्रदायिकता की सबसे बड़ी शिकार महिला ही बनती है। आधी आबादी के हित में उल्लेखनीय योगदान के लिये आजमी को शहर के आनंदमोहन माथुर चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से कुंती माथुर सम्मान से नवाजा गया। वह सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रही थीं। कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे।



hindi news portal lucknow

फतवे पर बोली नुसरत जहां, कहा- मैं जन्म से हूं मुसलमान...

05 Jul 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

बंगाली सिनेमा से निकलकर सांसद बनीं नुसरत जहां का विवादों से रिश्ता खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा। नुसरत जहां ने हाल ही में निखिल जैन से शादी की और शादी के बाद नुसरत मांग में सिंदूर लगा कर और मंगलसूत्र- चूड़ा पहन कर संसद पहुंची। जिसके बाद नुसरत जहां के सिंदूर पर बवाल ही मच गया। कट्टरपंथियों ने नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी कर दिया। नुसरत जहां को लेकर विवाद गर्माता जा रहा है। इसी बीच नुसरत जहां जगन्नाथ रथ यात्रा में भी शामिल हुई। इस दौरान नुसरत जहां इस्कॉन मंदिर में गई और वहां पूजा अर्चना की। इस सब में नुसरत जहां के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी थीं। जगन्नाथ रथ यात्रा में नुसरत अपने पति निखिल जैन के साथ पहुंचीं थीं। इस्कॉन मंदिर आने के बाद नुसरत जहां को लेकर विवाद और बढ़ गया नुसरत मुस्लिम धर्मगुरुओं के निशाने पर आ गईं। अपने खिलाफ जारी किये गये फतवे का जवाब देते हुए नुसरत जहां ने कहा कि वह जन्म से मुस्लिम हैं और उनका हिंदू धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होना आस्था का विषय है। अपने पूरे बयान में टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने कहा कि मैं उन बातों पर ध्यान नहीं देती, जो निराधार हैं। मैं अपना धर्म जानती हूं। मैं जन्म से मुसलमान रही हूं और अब भी मुसलमान हूं। यह विश्वास के बारे में है। आपको इसे अपने दिल के अंदर महसूस करना होगा आपके सिर में नहीं। 'मैं समावेशी भारत के विचार में विश्वास करती हूं। यह राजनीति की नहीं बल्कि आस्था एवं मानवता की बात है। मैं लोगों से अपील करूंगी कि वे शांति एवं धर्मनिरपेक्षता को बनाए रखें। मेरे सिंदूर एवं मेहंदी लगाने पर कट्टरपंथी क्या सोचते हैं मैं उसकी परवाह नहीं करती।

हिंदू धर्म को अपनाने को लेकर मुस्लिम धर्मगुरु नुसरत जहां की आलोचना कर रहे हैं। नुसरत जहां के सिंदूर एवं मेहंदी और मंगलसूत्र पहनने पर विवाद कर रहे हैं।



hindi news portal lucknow

ऋतिक रोशन की सुपर 30 का नया गाना रिलीज, हिंदी-बिहारी और अंग्रेजी मिक्स

29 Jun 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

ऋतिक रोशन के फैंस उनकी आने वाली फिल्म सुपर 30 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म 12 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म की रिलीज डेट में काफी बदलाव किये गये थे लेकिन आखिर में 12 जुलाई का दिन ही रिलीज के लिए निश्चित किया गया। फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों ने खूब पसंद किया है। ट्रेलर देखने के बाद ऋतिक रोशन ने सोशल मीडिया पर काफी तरीफें बटोरी। ट्रेलर के बाद फिल्म सुपर 30 का गाना आज रिलीज हुआ है। बसंती नो डांस नाम के इस गाने में ऋतिक रोशन अपने स्टूडेंट्स के साथ होली खेल रहे हैं और उनको अंग्रेजी से डरे बिना इंग्लिश में गाना गाने के लिए कह रहे हैं। ऋतिक रोशन उन बच्चों को परफॉर्म करने के लिए कह रहे है जिनको अंग्रेजी बोलनी नहीं आती है। लेकिन वह फिर भी टूटी-फूटी अंग्रेजी में परफॉर्म करते हैं।

गाने की शुरूआत में अपने स्टूडेंट्स को ऋतिक रोशन कहते हैं कि हम सब सभी के सामने अंग्रेजी में नाटक करेंगे और अंग्रेजी बोलने वालों को कड़ी टक्कर देंगे। फिर गाने की शुरूआत होती और बच्चें पूरे जोश में टूटी-फूटी अंग्रेजी के सहारे एक इमोशन गाने परफॉर्म करते है, और अपनी दमदार परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीत लेते हैं।ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 बिहार के आनंद कुमार की जीवन पर बनाई जा रही है। आनंद कुमार गणित के अध्यापक हैं, जो गरीब और हिंदी मीडियम के बच्चों को IIT की तैयारी फ्री में करवाते हैं। इस गाने से पहले भी फिल्म का एक रोमांटिक गाना जुगराफिया रिलीज हो चुका है। इस गाने में एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर और ऋतिक रोशन के बीच रोमांस दिखाया गया है।



hindi news portal lucknow

बॉलीवुड हस्तियों की पसंद बनता जा रहा है नवाबों का शहर लखनऊ

23 Jun 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राजधानी शहर लखनऊ की खुसूसियात की फेहरिस्त बहुत लंबी है। चिकनकारी हो या कबाब, नवाबी नफासत हो या तहजीब, ऐतिहासिक इमारतें हो या सांस्कृतिक विरासत लोग यहां की हर अदा पर कुरबान हैं। अब नवाबों के इस शहर के साथ एक और विशेषता जुड़ चली है। यह शहर बॉलीवुड हस्तियों की पसंद बनता जा रहा है और तमाम निर्माता निर्देशक अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए यहां का रूख कर रहे हैं। इन दिनों लखनऊ में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन शूटिंग कर रहे हैं । निर्देशक शूजित सरकार की फिल्म गुलाबो सिताबो की शूटिंग लखनऊ की विभिन्न लोकेशन पर चल रही है । इसके अलावा निर्देशक दुर्गेश पाठक की फिल्म लकीरें की शूटिंग भी यहां चल रही है । हाल ही में तिग्मांशू धूलिया की फिल्म मिलन टाकीज की शूटिंग भी यहीं हुई। फिल्म समीक्षक राजश्री पाण्डेय ने कहा कि अक्षय कुमार की जाली एलएलबी—2 और अजय देवगन अभिनीत रेड की शूटिंग लखनऊ में हुई। यहां कई बडी फिल्में शूट हो चुकी हैं राजश्री ने कहा कि जाली एलएलबी—2 की शूटिंग हाईकोर्ट बिल्डिंग और हजरतगंज में हुई। सैफ अली खान अभिनीत बुलेट राजा की शूटिंग रूमी दरवाजा और हजरतगंज में हुई। रेड की शूटिंग पुराने लखनऊ और नये लखनऊ यानी गोमतीनगर में की गयी । यंगिस्तान की शूटिंग आंबेडकर पार्क और इमामबाडे में हुई। उन्होंने बताया कि हिट फिल्म बरेली की बर्फी की अधिकांश शूटिंग लखनऊ में हुई। चारबाग रेलवे स्टेशन को इसमें बहुत खूबसूरती से दिखाया गया। फिल्म इश्कजादे की शूटिंग लखनऊ के चौक में हुई । चौक में ही कंगना रनौत की हिट फिल्म तनु वेडस मनु रिटर्न्स शूट हुई । इसके कुछ हिस्से हजरतगंज में भी शूट हुए।

निर्देशक राजीव तिवारी ने बताते हैं, लखनऊ के अलावा उत्तर प्रदेश में वाराणसी, सोनभद्र, मिर्जापुर, गोरखपुर, पीलीभीत, इलाहाबाद, नोएडा, आगरा, मथुरा जैसी जगहें शूटिंग के लिहाज से पसंद की जा रही हैं। शहर ए लखनऊ से संगीत की शिक्षा दीक्षा लेकर अब बालीवुड में संगीत का जलवा बिखेर रहे राहुल श्रीवास्तव ने कहा कि लखनऊ में निर्माता निर्देशकों को शूटिंग के लिए नेचुरल सेट मिलते हैं । यहां के पार्क, ऐतिहासिक इमारतें, बाग, पुराना लखनऊ, हैरिटेज जोन शूटिंग के लिए काफी अनुकूल हैं। तिवारी ने कहा कि वैसे लखनऊ शहर को रूपहले पर्दे पर पहचान फिल्मकार मुजफ्फर अली ने दी उन्होंने रेखा अभिनीत उमराव जान बनायी जो लखनऊ की संस्कृति और कला को समर्पित फिल्म थी और नवाबों के शहर पर बनी यह फिल्म खासी हिट हुई थी। तिवारी ने कहा कि नेचुरल लोकेशन से हमारा खर्च काफी बच जाता है और इस लिहाज से लखनऊ हमें भाता है क्योंकि यहां कई नेचुरल लोकेशन हैं।श्रीवास्तव ने बताया कि लखनऊ शहर की अपनी एक खास परंपरा और संस्कृति है। यहां का गीत, शास्त्रीय संगीत, ठुमरी, दादरा, अवधी लोक संगीत, तबला वादन, कथक देश दुनिया में मशहूर है। एक ओर आर्ट्स कालेज तो दूसरी ओर भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय है। एक ओर कबाब हैं तो दूसरी ओर मक्खन मलाई है। एक ओर लखनवी चिकन है तो दूसरी ओर गुलाब रेवडी। एक ओर इप्टा जैसी पुरानी संस्था तो दूसरी ओर भारतेन्दु नाट्य अकादमी है । यहां के कई कलाकारों ने बालीवुड में खास पहचान बनायी और नाम कमाया।



hindi news portal lucknow

‘‘सर्वकालिक महानतम क्रिकेटर’’ बनने की राह पर हैं विराट कोहली: रणवीर सिंह

19 Jun 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

लंदन। आईसीसी विश्व कप 2019 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला देखने पहुंचे रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के कायल हो गए हैं। सिंह ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह ‘‘सर्वकालिक महानतम क्रिकेटर’’ बनने की राह पर हैं। सिंह भारत-पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में 16 जून को हुए मुकाबले को देखने पहुंचे थे। अभिनेता ने कोहली के साथ तस्वीर साझा करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि मैं बचपन से ही भारतीय क्रिकेट का बड़ा प्रशंसक रहा हूं। हमारी प्रिय टीम के साथ बहुत सी भावनाएं जुड़ी हैं। चाहता हूं कि वह विश्व में सर्वश्रेष्ठ टीम बने। और फिर विराट कोहली। अपरिपक्व खिलाड़ी से मैंने उन्हें शानदार पेशेवर खिलाड़ी बनते देखा है। उग्रता एवं भावुक अभिव्यक्ति का एक दुर्लभ मेल, उन्होंने भारतीय क्रिकेट के चेहरे को हमेशा के लिए बदल दिया है।

रणवीर सिंह ने क्रिकेटर विव रिचर्ड्स, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीरेन्द्र सहवाग, हरभजन सिंह, ब्रायन लारा, हार्दिक पांड्या, शिखर धवन और के एल राहुल के साथ भी सोशल मीडिया पर तस्वीरें साझा कीं। रणवीर सिंह इन दिनों फिल्म ‘83’ की तैयारी में लगे हैं। यह फिल्म भारत के 1983 का क्रिकेट विश्व कप जीतने के सफर की कहानी है।



hindi news portal lucknow

किम कर्दाशियां ने व्हाइट हाउस की यात्रा के दौरान किया बड़ा ऐलान

15 Jun 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

वॉशिंगटन। रियलिटी टेलीविजन स्टार किम कर्दाशियां वेस्ट ने पूर्व कैदियों को नौकरी पाने में मदद करने के लक्ष्य से एक नई पहल की घोषणा व्हाइट हाउस की हालिया यात्रा के दौरान की। वेस्ट ने ईस्ट रूम में लोगों से कहा कि पूर्व कैदी काम करना चाहते हैं।उन्होने इस पहलकदमी की घोषणा करते हुए कहा, ‘‘हमारा वाहन साझा करने वाला पार्टनरशिप है, जिसके जरिए पूर्व कैदी को गिफ्ट कार्ड उपहार में दिया जाएगा ताकि उन्हें साक्षात्कार देने जाने के लिए यात्रा की सुविधा मिल सके, वह अपने परिवार के सदस्यों से मिलने जा सके, यह बहुत जरूरी और महत्वपूर्ण है।’’ इंटरनेट स्टार अपराधिक न्याय सुधार मामलों की वकालत करती हैं।



hindi news portal lucknow

मुंबई सागा में जॉन की इमरान हाशमी के साथ बनी जोड़ी, जैकी श्रॉफ और सुनील शेट्टी ने भी मारी एंट्री

14 Jun 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मुम्बई। अभिनेता जैकी श्रॉफ और सुनील शेट्टी भी जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी के साथ फिल्म ‘मुम्बई सागा’ में नजर आएंगे। इस गैंस्टर-ड्रामा फिल्म का निर्देशन संजय गुप्ता करेंगे। इसमें अमोल गुप्ते, प्रतीक बब्बर, गुलशन ग्रोवर और रोहित रॉय भी होंगे। ‘कांटे’, ‘मुसाफिर’, ‘शूट आउट एट लोखंडवाला’ और ‘काबिल’ जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले संजय गुप्ता ने कहा कि यह उनकी अभी तक की सबसे महत्त्वाकांक्षी फिल्म है। गुप्ता ने एक बयान में कहा, ‘‘25 साल, 17 फिल्में मुझे अपने दर्शकों को कुछ बड़ा देना है।

‘मुम्बई सागा’ मेरी अभी तक की सबसे महत्त्वाकांक्षी फिल्म है जिसे एक दूरदर्शी निर्माता की आवश्यकता थी। मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए मैं भूषण कुमार का शुक्रगुजार हूं। यह एक ऐसी कहानी है जिसे बड़े पर्दे पर व्यक्त किए जाने की जरूरत है।’’ फिल्म का निर्माण भूषण कुमार की निर्माण कम्पनी ‘टी-सीरीज’ करेगी।फिल्म की कहानी 1980 और 1990 के दशक की पृष्ठभूमि पर आधारित होगी, जिसमें मुम्बई की काल्पनिक महत्वपूर्ण घटनाओं को दिखाया जाएगा। फिल्म की शूटिंग अगले महीने शुरू की जाएगी। यह 2020 में बड़े पर्दे पर दस्तक दे सकती है।



hindi news portal lucknow

फिल्म ‘83’ में रणवीर सिंह की पत्नी की भूमिका में नजर आएंगी दीपिका पादुकोण

12 Jun 2019 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मुम्बई। दीपिका पादुकोण 1983 वर्ल्ड कप पर आधारित फिल्म ‘83’ में रणवीर सिंह की पत्नी की भूमिका में नजर आएंगी। फिल्म में रणवीर सिंह क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं और दीपिका उनकी पत्नी रोमी देव का किरदार निभाती दिखेंगी। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने सोशल मीडिया पर फिल्म के निर्देशक कबीर खान के साथ तस्वीरें साझा करते हुए यह जानकारी दी।



12345678910...