मनोरंजन

hindi news portal lucknow

पूरी हुई 'बंटी और बबली 2' की शूटिंग, इमोशनल हुए सैफ अली खान और रानी मुखर्जी

12 Sep 2020 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मुंबई। अभिनेता सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने शनिवार को अपनी आगामी फिल्म बंटी और बबली 2 की शूटिंग के दौरान एक तस्वीर साझा की। तस्वीर में रानी मुखर्जी, सैफ अली खान और शरवरी भी थे। तस्वीर को साझा करते हुए, सिद्धांत ने लिखा, "एक आखिरी गाने के साथ आभारी # बंटीअरबबली 2।आभारी हूं कि पूरी टीम ने सुनिश्चित किया कि सभी सुरक्षा उपायों को अच्छी तरह से लागू किया गया। तस्वीर ने चारों को मुस्कुराते हुए दिखाया।अभिनेत्री रानी मुखर्जी और अभिनेता सैफ अली खान ने अपनी आगामी फिल्म बंटी और बबली 2 की शूटिंग पूरी कर ली। यश राज फिल्म्स ने शनिवार को यह जानकारी दी। यह फिल्म 2005 की फिल्म बंटी और बबली का सिक्वल है और इसमें सिद्धांत चतुर्वेदी और श्रवणी ने भी काम किया है। कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लागू लॉकडाउन से पहले इस फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी थी लेकिन एक गाने की शूटिंग बची हुई थी।फिल्म निर्माण कंपनी ने एक आधिकारिक पोस्ट में बताया कि महामारी से संबंधित अनिवार्य दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए इसकी शूटिंग पूरी हो गई। यशराज फिल्म्स ने कलाकारों की एक तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें मुखर्जी और सैफ के साथ चतुर्वेदी और नवोदित कलाकार श्रवणी भी नजर आ रही हैं। मुखर्जी और खान 11 साल बाद साथ नजर आएंगे। 2005 में आई मूल फिल्म में मुखर्जी के साथ अभिषेक बच्चन थे।



hindi news portal lucknow

प्लेबैक सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम की हालत नाजुक, कोरोना वायरस से लड़ रहे है जंग

15 Aug 2020 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम, जिन्होंने 5 अगस्त को कोरोनावायरस के संक्रमण के कारणन अस्पताल में भर्ती कराया गया था, वर्तमान में वह गंभीर स्थिति में है और उन्हें एमजीएम हेल्थकेयर, चेन्नई की गहन चिकित्सा इकाई में ले जाया गया है। एमजीएम हेल्थकेयर द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, उनकी स्वास्थ्य स्थिति खराब हो गई है और उन्हें आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया है। 13 अगस्त की देर रात के अचनाक उनकी हालत खराब हो गई थी जिसके बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया। एसपी बालासुब्रमण्यम को चिकित्सा विशेषज्ञ टीम की सलाह के आधार पर, गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में ले जाया गया था। वह लाइफ सपोर्ट पर हैं और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। डॉक्टरों की टीम द्वारा उनकी 24 घंटे निगरानी की जा रही है।

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम कोरोना टेस्ट पॉजिटिव होने के बाद अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा था कि मुझे कुछ दिनों से बुखार, ठंड औऱ कफ जैसी परेशानी हो रही थी। जिसके बाद मैंने कोरोना वायरस का टेस्ट करवाया जो साकारात्मक आया। मैं घर पर रह कर ठीक हो जाता लेकिन परिवार ने कहा कि अस्पतान जाना ठीक होगा। जिसकेके बाद मैं अस्पताल मैं हूं।

उन्होंने वीडियो में आगे कहा कि पिछले दो तीन दिनों से मुझे थोड़ी बेचैनी हो रही है। बेचैनी का अर्थ है छाती में थोड़ा सा जमाव, जो एक गायक के लिए ठीक नहीं है। कफ बनना और फिर ठंड लगना और बुखार होना। ये तीन बातें से ही मैं परेशान हो रहा था नहीं तो कोई बात नहीं थी। इन बातों को मैं हल्के में नहीं लेना चाहता था इसलिए मैंने अस्पताल जाकर जाँच की। डॉक्टर ने कहा कि कोरोना के बहुत ही मामूली लक्षण है। आप घर में रह सकते हैं। लेकिन मैं अस्पताल आ गया

वीडियों मे जो कुछ गायक कह रहे है उसके हिसाब से तो कोरोना वायरस की जंग को घर पर ही जीता जा सकता था लेकिन अचानक उनकी तबियत बिकड़ने लगी। पिछले 2 दिन से एसपी बालासुब्रह्मण्यम काफी क्रिटिकल हैं।



hindi news portal lucknow

सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता ने PM मोदी को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद है न्याय की जीत होगी

01 Aug 2020 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शनिवार को अपने भाई के लिए न्याय की अपील की। श्वेता ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक संक्षिप्त नोट लिखकर प्रधानमंत्री से उनके भाई की मौत के मामले को देखने और यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि साक्ष्यों के साथ कोई छेड़छाड़ न हो। उन्होंने लिखा, “हम बेहद साधारण परिवार से हैं। मेरे भाई का कोई गॉडफादर नहीं था जब वह बॉलीवुड में था, न ही हमारा अब कोई है।” श्वेता ने कहा, ‘‘मेरा आपसे अनुरोध है कि तत्काल इस मामले को देखें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ सही ढंग से हो और किसी साक्ष्य के साथ छेड़छाड़ न की जाए। उम्मीद है न्याय की जीत होगी।” सुशांत 14 जून को अपने बांद्रा स्थित आवास में मृत मिले थे। अभिनेता की असमय मौत के मामले में मुंबई पुलिस ने हाई प्रोफाइल जांच शुरू की और इस दौरान फिल्मकार संजय लीला भंसाली और आदित्य चोपड़ा जैसी बॉलीवुड की नामी हस्तियों ने अपने बयान दर्ज कराए। अभिनेता की मौत के एक महीने बाद, उनके पिता ने राजपूत की गर्लफ्रेंड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मंगलवार को पटना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और उनपर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया। श्वेता ने इंस्टाग्राम पर डाले अपने पोस्ट में यह भी कहा कि उन्हें न्यायिक व्यवस्था में भरोसाहै और वह “किसी भी कीमत पर न्याय” की उम्मीद करती हैं। सुशांत की पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने श्वेता के पोस्ट पर टिप्पणी की ‘सत्यमेव जयते।’ शुक्रवार को अंकिता ने एक समाचार चैनल को बताया था कि वह इस कठिन परिस्थिति में सुशांत के परिवार के साथ हैं और उनकी मौत के पीछे के कारण जानना चाहती हैं।



hindi news portal lucknow

रोड और प्यार तूने क्या किया जैसी फिल्म के निर्देशक रजत मुखर्जी का निधन

19 Jul 2020 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मुंबई। मनोज बाजपेयी अभिनीत रोड और रोमांस पर आधारित फिल्म प्यार तूने क्या किया के निर्देशक रजत मुखर्जी का गुर्दा संबधी बीमारी के चलते रविवार को निधन हो गया। उनकी आयु लगभग 58 वर्ष थी। मुखर्जी के करीबी मित्र निर्माता अनीश रंजन ने कहा कि मुखर्जी ने जयपुर में अंतिम सांस ली। वह होली मनाने वहां गए थे, लेकिन कोरोना वायरस के चलते राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के बाद वहीं फंस गए थे। रंजन ने कहा कि उन्हें एक महीने पहले सांस संबंधी दिक्कत शुरू हुई थी। इसके बाद उन्होंने कोविड-19 की जांच कराई थी।डॉक्टरों ने कहा था कि उनके सोडियम पोटेशियम के स्तर में असंतुलन पाया गया है। उन्होंने पीटीआई- से कहा, मुखर्जी को गुर्दा और हृदय संबंधी दिक्कतें भी थीं। 12 से 15 दिन पहले उनका एक गुर्दा निकाल दिया गया था। वह डायलिसिस कराकर अपने घर आ जाते थे। शनिवार को वह डायलिसिस कराने गए और रात करीब आठ बजे लौटे।निर्माता ने कहा, उनकी देखभाल कर रहीं पत्नी को लगा कि कुछ गड़बड़ है। इसके बाद एंबुलेंस बुलाकर उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मुखर्जी के मित्रों मनोज बाजपेयी, फिल्मकार अनुभव सिन्हा, हंसल मेहता और अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर समेत फिल्म जगत की कई हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।



hindi news portal lucknow

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में आया नया मोड़, सुब्रमण्यम स्वामी ने उठाया यह कदम

11 Jul 2020 [ स.ऊ.संवाददाता ]

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत का लेकर काफा कुछ चीजें साफ नहीं हैं। मुंबई पुलिस ने जिस तरह सभी को क्लीन चिट लेकर इसे सुसाइड का मामला बताया है उससे सुशांत के फैंस खुश नहीं हैं। सुशांत का परिवार और सुशांत सिंह राजपूत के फैंस चाहते हैं कि सुशांत सिंह की मौत मामले की जांच सीबीआई करें ताकि सुशांत के दोषियों को सजा मिले। सुशांत सिंह की मौत के मामले में अभी तक 30 से ज्यादा लोगों से पूछताछ हुई हैं। अभी तक इस केस को लेकर पुलिस को कोई सब्र करने वाला बयान सामने नहीं आया हैं।सुशांत सिंह राजपूत को लेकर काफी चीजें शक के दायरे में हैं जैसे इतने बाड़े स्टार होने के बाद भी उनके घर में एक भी सीसीटीवी कैमरे का न होना। सुशांत के सुसाइड वाले कमरे से कोई स्टूल या कुर्सी का न मिलना। सुशांत के कमरे की एक चाभी गायब थी और रिया चक्रवर्ती सुशांत के इतने करीब थी लेकिन तब भी उनकों सुशांत की किसी भी परेशानी के बारे में कुछ भी पता न होना। साथ ही सुशांत सिंह राजपूत की जो आखिरी तस्वीर मीडिया में आयी उसमें जिस तरह के गले पर निशान थे और बॉडी की पॉजिशन आत्महत्या वाली नहीं थी। इन सब को लेकर सोशल मीडिया पर एक थ्यौरी चल रही हैं जिसमें सुशांत की हत्या की बात कही जा रही है। सुशांत की मौत को लेकर इसी कारण फैंस चाहते हैं कि इस केस की सीबीआई जांच हो। ये मांग काफी तेज हो गयी हैं। इस मामले ने काफी राजनीतिक लोग तो शामिल थे ही लेकिन अब सुशांत के केस में नया मोड़ आ गया हैं। खबरे हैं कि सुशांत के केस में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी अपना बयान जारी किया हैं। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इस केस की सीबीआई जांच को लेकर वकील इशकरण सिंह भंडारी से सवाल किया है कि क्या यह केस सीबीआई के पास जाने लायक है या नहीं? सुब्रमण्यम स्वामी भारत के जानेमाने वकील और वरिष्ठ नेता हैं। उन्होंने इस मामले पर दखल देते हुए ट्वीट किया कि मैंने इशकरण को सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले में संभावित सीबीआई जांच या पीआईएल या आपराधिक शिकायत के लिए प्रक्रिया शुरू करने के लिए कहा है। उन्होंने ट्वीट में जिक्र किया कि इशकरण सिंह भंडारी संभावित सीबीआई जांच या पीआईएल या आपराधिक शिकायत मामले के लिए सभी डाटा एकत्र करेंगे।



hindi news portal lucknow

पंचतत्व में विलीन हुआ सुशांत सिंह राजपूत का पार्थिव शरीर, अंतिम विदाई में रो पड़ा आसमान

15 Jun 2020 [ स.ऊ.संवाददाता ]

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का पर्थिव शरीर का अंतिम संस्कार मुंबई के विले पार्ले के सेवा समाज घाट में कर दिया गया हैं। मुंबई में नम आंखों से सुशांत सिंह राजपूत को आखिरी विदाई दी गई। विले पार्ले के सेवा समाज घाट पर उनका अंतिम संस्कार पूरी विधि से परिवार की मौजूदगी में हुआ। अंतिम विदाई देने के लिए पिता, चचेरे भाई, तीनों बहनें और अन्य करीबी घाट पर मौजूद रहे।

अंतिम संस्कार के वक्त श्मशान घाट मे केवल परिवार के लोग कुछ कुथ दोस्त ही शामिल हुए। सुशांत सिंह राजपूत का पार्थिव शरीर पोस्टमार्टम के बाद कपूर अस्पताल में ही था। पोस्टमार्टम पूरा होने के बाद सीधे श्मशान घाट लाया गया। श्मशान घाट में पहले से ही तैयारी की जा चुकी थी। श्मशान घाट में परिवार के लोग ही मौजूद थे। सुशांत के पिता ने अपने 34 साल के बेटे को मुखाग्नि दी। सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम यात्रा के दौरा मुंबई में तेज बारिश भी होने लगी। श्मशान घाट के बाहर तेज बारिश हो रही थी।

कोरोना वायरल के चलते श्माशान घाट में 50 से ज्यादा लोगों नहीं जा सकते इसके लिए केवल परिवार के लोग ही वहां मौजूद रहे। सुशांत की खास दोस्त कही जाने वाली रिया चक्रवर्ती भी श्मशान घाट में आयी। घाट पर सुशांत सिंह राजपूत के पिता, चचेरे भाई, तीनों बहनें और अन्य करीबी मौजूद हैं। इसके अलावा श्रद्धा कपूर, विवेक ऑबराय, सुशांत के कुछ खास दोस्त श्मसान घाट के बाहर खड़े हुए। आपको बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव रविवार को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट में फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला। फिल्म जगत की हस्तियां और उनके प्रशंसक इस खबर से स्तब्ध रह गए। इस युवा अभिनेता को खोने वाले उनके प्रशंसकों की जुबां पर सिर्फ एक ही सवाल है, आखिर क्यों? आखिर ऐसा क्या हुआ कि करियर के अच्छे मुकाम पर पहुंचने के बावजूद 34 वर्षीय अभिनेता ने ऐसा कदम उठाया।

पश्चिमी क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनोज शर्मा ने कहा, ‘‘उनका शव 14 जून रविवार को बांद्रा स्थित उनके आवास पर फंदे से लटका मिला। हम जांच कर रहे हैं।’’ बांद्रा पुलिस के सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के आधार पर आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर 28 वर्षीय दिशा सालियान ने नौ जून को एक इमारत से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पिछले सप्ताह राजपूत ने सालियान की मौत पर शोक जताया था और इसे ‘‘दिल दहला देने वाली खबर’’ बताया था। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा था, ‘‘यह बेहद ही दिल दहला देने वाली खबर है। दिशा के परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। भगवान आपकी आत्मा को शांति दें।’’



hindi news portal lucknow

विक्की कौशल के बाद मलाइका अरोड़ा की सोसाइटी में कोरोना पॉजिटिव मिला शख्स, बिल्डिंग सील

11 Jun 2020 [ स.ऊ.संवाददाता ]

कुछ हफ़्ते पहले खबर आयी थी कि विक्की कौशल मुंबई में जहां रहते हैं उस इमारत को सील किया गया था, क्योंकि बिल्डिंग में एक युवा लड़की की कोरोनोवायरस की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। विक्की के बाद अब खबरें आ रही हैं कि मलाइका अरोड़ा की बिल्डिंग को सील कर दिया गया हैं। यह बताया जा रहा है कि बांद्रा में मलाइका अरोड़ा की इमारत को भी, एक निवासी द्वारा कोरोना वायरस परीक्षण सकारात्मक आने के बाद इमारत को सील कर दिया गया है।कोरोनोवायरस के लिए एक सकारात्मक परीक्षण के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा की बिल्डिंग को रेड जोन बनाया गया है। 8 जून को इमारत को सील कर दिया गया था। इससे पहले आपको बता दें कि बॉलीवुड के कई सितारे अपना शक के आधार पर अपना कोरोना वायरस टेस्ट करवा चुकें हैं और खुद को 14 दिनों के लिए पृथक भी रख चुके हैं। करण जौहर और जान्हवी कपूर के स्टाफ सदस्यों ने की कोरोनावायरस की रिपोर्ट सकारात्मक आयी थी, जिसके कारण जान्हवी, ख़ुशी और उनके डैडी बोनी कपूर ने 14 दिनों के लिए घर पर खुद को कैद कर लिया था। बाद में, बोनी कपूर ने ट्विटर पर यह पुष्टि करते हुए कहा कि हमारा पूरा परिवार सुरक्षित हैं परिवार में किसी को भी कोरोना नहीं हैं हमारी क्वारंटाइन का समय पूरा हो चुका हैं।

मलाइका पूरे लॉकडाउन में नियमित रूप से सोशल मीडिया अपडेट साझा करती रही हैं। वह अपने बेटे अरहान के साथ रह रही थी। समय-समय पर मलाइका अपने बॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर के साथ भी नजर आयी। मलाइका ने लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर काफी धूम मचाई थी। खाना पकाने के वीडियो से लेकर अपने कुत्ते कैस्पर के साथ मस्ती करने तक, अपने बेटे को गेम खेलने से लेकर अर्जुन के साथ मजेदार आदान-प्रदान करने के तक, मलाइका लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन खूब वीडियो और तस्वीर शेयर की।



hindi news portal lucknow

‘राजतिलक’ जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके बॉलीवुड के प्रोड्यूसर अनिल सूरी की कोविड-19 से मौत

05 Jun 2020 [ स.ऊ.संवाददाता ]

मुंबई। बॉलीवुड के जानेमाने प्रोड्यूसर अनिल सूरी की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बृहस्पतिवार को मौत हो गई। वह 77 साल के थे। उन्होंने राज कुमार, रेखा अभिनीत ‘कर्मयोगी’ और ‘राजतिलक’ जैसी फिल्मों का निर्माण किया। अनिल के भाई प्रोड्यूसर राजीव सूरी ने बताया कि उन्हें दो जून से बुखार था। उनकी हालत अगले दिन बिगड़ गई और उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी।

राजीव ने दावा किया, ‘‘उन्हें बड़े अस्पतालों लीलावती और हिन्दूजा ले जाया गया लेकिन दोनों ने ही उन्हें भर्ती करने से इंकार कर दिया।’’ राजीव ने बताया, ‘‘फिर उन्हें बुधवार की रात एडवांस मल्टीस्पेशियालिटी अस्पताल ले जाया गया। उन्हें कोविड-19 था। बृहस्पतिवार शाम उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। उनकी शाम करीब सात बजे मृत्यु हो गई।’’ अनिल का अंतिम संस्कार शुक्रवार सुबह ओशीवारा शवदाहगृह में किया गया। वहां परिवार के सिर्फ चार लोग मौजूद थे और सभी ने व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण पहने हुए थे। राजीव के अलावा अनिल के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं।



hindi news portal lucknow

हजारों गरीबों की सहायता के बाद अब सलमान खान ने इस तरह की मुंबई पुलिस की मदद

30 May 2020 [ स.ऊ.संवाददाता ]

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान भले ही लॉकडाउन के दौरान पनवेल वाले फार्म हाउस में क्वारंटाइन हो लेकिन किसी काम में पीछे नहीं हटे हैं। सलमान खान ने लॉकडाउन के दौरान बॉलीवुड के 25 हजार डैली वर्कर्स की मदद की। उनके खाने-दवाई का खर्चा उठाया। गरीबों को लगातार राशन बांटे। किसी न किसी रूप में गरीबों की मदद करते रहे। क्वारंटाइन के दौरान उन्होंने अपने फैंस को भी नाराज नहीं किया उन्होंने पनवेल वाले फार्म हाउस से तीन गाने रिलीज किए। प्यार कोरोना, तेरे बिना, भाई-भाई, इन तीनों गाने को उनके फैंस ने पसंद किया।हाल ही में सलमान खान ने अपना हेंड सेनेटाइजर भी लॉन्च किया। सलमान खान ने FRSH नाम से सेनेटाइज लॉन्च किया और लोगों से कोरोना काल में सेनेटाइजर यूज करने की अपील भी की। अब खबरें आ रही है कि अभिनेता सलमान खान ने मुंबई पुलिस को हैंड सैनिटाइजर दान किया है। इस बात की जानकारी युवा सेना के सदस्य राहुल कनाल ने ट्वीट करके दी।उन्होंने लिखा सलमान, जिसने हाल ही में एक पर्सनल केअर ब्रांड FRSH लॉन्च किया था, ने मुंबई पुलिस विभाग को FRSH ब्रांड के हैंड सैनिटाइज़र डोनेट किए हैं । अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सुरक्षा में मुस्तैदी से डटे मुंबई पुलिस भी सलमान से ये मदद पाकर बेहद खुश हैं ।सलमान कोविद -19 लॉकडाउन में भी हर माध्यम से लोगों की सहायता करके की अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। कुछ समय पहले, उन्होंने 32,000 दिहाड़ी मजदूरों को वित्तीय सहायता प्रदान की थी और ऑल इंडिया स्पेशल आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (AISAA), एफडब्ल्यूआईसीई के एक विंग के साथ जुड़े 90 चुनौतीपूर्ण मजदूरी कर्मचारियों की मदद की थी।

सुपरस्टार ने अपने फार्महाउस के आसपास के गांवों के लिए भोजन और अन्य संसाधनों की भी व्यवस्था की थी और लगभग 2500 परिवारों की जरूरतों को पूरा किया था।



hindi news portal lucknow

पाताल लोक में ‘महिला विरोधी टिप्पणी’ के लिए अनुष्का शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज

24 May 2020 [ स.ऊ.संवाददाता ]

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में गोरखा संगठन ने वेब सीरिज ‘पाताल लोक’ के एक दृश्य में गोरखा समुदाय पर कथित “लिंग भेदी टिप्पणी’ करने के लिए अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के खिलाफ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) में शिकायत दर्ज कराई है। अनुष्का शर्मा इस वेब सीरिज की निर्माता हैं। ऑल अरुणाचल प्रदेश गोरखा यूथ एसोसिएशन (एएपीजीवाईए) के नामसाई इकाई के अध्यक्ष बिकास भट्टाराई ने हाल में यह शिकायत दर्ज कराई है। संगठन ने अपनी शिकायत में कहा है कि वेब सीरिज के दूसरे एपिसोड में महिला पात्र के खिलाफ इस्तेमाल की गई “लिंग भेदी टिप्पणी’’, “नेपाली भाषी लोगों का सीधा-सीधा अपमान है।”

एएपीजीवाईए ने कहा, “महिला विरोधी टिप्पणी ने गोरखा समुदाय और देशभर में नेपाली भाषी लोगों की भावनाओं को आहत किया है।” इसने मांग की कि या तो वेब सीरिज को दिखाना बंद कर देना चाहिए या ‘पाताल लोक’ की टीम गोरखा लोगों से माफी मांगे। समूह ने शिकायत में कहा, “सीरिज ने नेपाली समुदाय की भावनाएं आहत की हैं और अपमानजनक,प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने और लज्जाजनक संवाद प्रस्तुत करने के लिए इसके खिलाफ सोशल मीडिया पर पहले से कड़ा विरोध चल रहा है।” एएपीजीवाईए प्रदेश इकाई के अध्यक्ष श्याम घटानी ने कहा, “न सिर्फ नेपाली समुदाय, बल्कि फिल्म उद्योग से जुड़े हर व्यक्ति को नेपाली बोलने वाले लाखों लोगों के इस अपमान की निंदा करनी चाहिए।” संगठन ने एनएचआरसी और केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय से इस मामले पर “ठोस” फैसला लेने की अपील की है।



12345678910...