दिल्ली

hindi news portal lucknow

'देश को नक्सल समस्या से मोदी सरकार ने दिलाई मुक्ति': अमित शाह

10 Apr 2024

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बिहार में है। गया में उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने देश को नक्सली समस्या से मुक्ति दिलाई। आज यहां सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य की बात हो रही है। उन्होंने कहा कि मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं कि सालों बाद बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया गया। 'लालू जी भी कसीदे पढ़ते थे'...कांग्रेस आई और सत्ता खो दी लेकिन कर्पूरी ठाकुर को कभी उचित सम्मान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि मोदी ​जी ने कर्पूरी ठाकुर जी को सम्मानित कर समस्त पिछड़ा समाज का सम्मान किया है।

शाह ने कहा कि 2014 में, बिहार के लोगों ने हमें (भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को) 40 में से 31 सीटें दीं। 2019 में उन्होंने हमें 40 में से 39 सीटें दीं। इस बार, मैं आपसे एनडीए को सभी 40 सीटें जीतने में मदद करने का अनुरोध करता हूं। उन्होंने कहा कि मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मलतब है- भारत को दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा अर्थतंत्र बनाना। चंद्रयान, मंगलयान, आदित्य मिशन की सफलता दर्ज करना। कश्मीर, नार्थईस्ट... जैसे वामपंथी उग्रवादी क्षेत्र से उग्रवाद का सफाया करना।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी तुष्टिकरण करने वाली पार्टी है। कांग्रेस की चार पीढ़ियां, जवाहर लाल नेहरू से लेकर इंदिरा तक और राजीव गांधी से लेकर राहुल गांधी तक... सभी ने तुष्टिकरण ही किया है। ये कहते हैं, हम मुस्लिम पर्सनल लॉ को फिर से लाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी तुष्टिकरण की राजनीति करती है और इनके सांसद कहते हैं कि दक्षिण भारत को उत्तर भारत से अलग कर देंगे। इस पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी चुप हैं। अरे, कांग्रेस वालों शर्म करो, कितनी बार देश तोड़ोगे? एक बार 1947 में तोड़ दिया लेकिन अब मोदी जी का राज है, हम देश को तोड़ने नहीं देंगे।

भाजपा नेता ने गया रैली में कहा कि कांग्रेस और राजद कभी अयोध्या में राममंदिर नहीं चाहती थी, मोदी ने उसका (मंदिर निर्माण का) मार्ग प्रशस्त किया। उन्होंने कहा कि आप बताओ कश्मीर हमारा है या नहीं। कांग्रेस और लालू प्रसाद यादव धारा 370 को हटाने नहीं दे रहे थे। लेकिन, मोदी जी ने धारा 370 हटा दिया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों को हर हाल में जेल जाना होगा। इन लोगों ने देश का पैसा लूटा है। गरीबों को लूटा है। इसलिए इन्हें जनता माफ नहीं करेगी।



hindi news portal lucknow

वानखेड़े के खिलाफ अनियमितताओं के गंभीर आरोप, इसलिए जांच बैठाई गई, HC को एनसीबी ने बताया

10 Apr 2024 ayushi tripathi

1 अप्रैल को जस्टिस रेवती मोहिते डेरे और जस्टिस मंजूषा देशपांडे की खंडपीठ ने एनसीबी के इस आश्वासन को स्वीकार कर लिया था कि वानखेड़े की याचिका पर सुनवाई होने तक उन्हें कोई और नोटिस जारी नहीं किया जाएगा। अदालत ने तब एजेंसी को वानखेड़े की याचिका पर अपना हलफनामा दाखिल करने का भी निर्देश दिया था। एनसीबी ने अपने हलफनामे में कहा कि वानखेड़े ने एक ही मुद्दे पर केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण सहित कई मुकदमे दायर किए हैं, जिसने हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया था।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बॉम्बे हाई कोर्ट को बताया है कि उसके पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ अनियमितताओं के गंभीर और संगीन आरोप थे और इसलिए उनके खिलाफ प्रारंभिक जांच शुरू की गई थी। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित ड्रग्स मामले में अनियमितताओं पर एनसीबी की प्रारंभिक जांच पर उन्हें जारी किए गए नोटिस को चुनौती देने वाली वानखेड़े की याचिका के जवाब में एजेंसी ने पिछले हफ्ते अपना हलफनामा दायर किया। एनसीबी के उप महानिदेशक संजय सिंह द्वारा दायर हलफनामे में वानखेड़े की याचिका को खारिज करने की मांग की गई है, जिसमें दावा किया गया है कि वह "फोरम हंटिंग" कर रहे थे और उनके खिलाफ शुरू की गई जांच में "देरी और देरी" कर रहे थे।



hindi news portal lucknow

'बीजेपी से कोई नाराज नहीं', उत्तर प्रदेश में बोले राजनाथ सिंह , कांग्रेस और एसपी से पूरा प्रदेश नाखुश है

10 Apr 2024 ayushi tripathi

राजनाथ सिंह ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान सपा और कांग्रेस ने यह कहानी फैलाई कि पिछड़ा वर्ग बीजेपी से नाखुश है। 2019 में उन्होंने फिर से यह कहानी फैलाई कि ब्राह्मण (बीजेपी से) नाखुश हैं। 2024 में उन्होंने यह कहानी फैलाई कि राजपूत (बीजेपी से) नाखुश हैं। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि पूरा यूपी कांग्रेस और एसपी से नाखुश है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि भाजपा ने राजनेताओं और राजनीति के प्रति जनता की धारणा बदल दी है। वह उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले ऐसी धारणा थी कि नेता वोट मांगने के लिए झूठ बोलते हैं और चले जाते हैं। उन्हें जनता या देश की कोई परवाह नहीं है। राजनेताओं और राजनीतिक दलों के प्रति यही आम धारणा थी। लेकिन हमने यह धारणा बदल दी। उन्होंने कहा कि हमने इस धारणा को बदल दिया है। यह हमारा चरित्र है कि हम जो कहते हैं वह करते हैं। पहले यह सोचा जाता था कि कोई राजनेता झूठ बोलेगा, लेकिन हमने इस धारणा को बदल दिया।

राजनाथ सिंह ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान सपा और कांग्रेस ने यह कहानी फैलाई कि पिछड़ा वर्ग बीजेपी से नाखुश है। 2019 में उन्होंने फिर से यह कहानी फैलाई कि ब्राह्मण (बीजेपी से) नाखुश हैं। 2024 में उन्होंने यह कहानी फैलाई कि राजपूत (बीजेपी से) नाखुश हैं। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि पूरा यूपी कांग्रेस और एसपी से नाखुश है। उन्होंने कहा कि हमने राजनीति में विश्वास के संकट पर काबू पा लिया है।' हमने अनुच्छेद 370 को हटाने का वादा किया था और सत्ता संभालने के बाद हमने यह किया। हमने तीन तलाक खत्म करने का वादा किया था और संसद में बहुमत मिलने के बाद हमने यह किया।'

वहीं संभल में सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि पहले किसान खाद और बीज नही खरीद पाते थे जिसके कारण उतनी फसल पैदा नही हो पाती थी जितनी होनी चाहिए। मोदी सरकार ने फैसला किया कि हम किसान सम्मान निधि के अन्तर्गत हर किसान को 6 हजार रू. प्रतिवर्ष मुहैया करायेंगे जिससे वो अपनी छोटी-मोटी आवश्यकताओं को पूरा कर सकें। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की हालत यह हो गई है कि सोमवार से लेकर रविवार तक रोज उम्मीदवार ही बदलते रहते है और कांग्रेस की हालत यह हो गई है कि उनको उम्मीवार ही नही मिल रहे हैं। 2024 के बाद मुझे लगता है कि लोग पूछेंगे कि सपा कौन? सपा का मतलब 'समाप्त पार्टी। रक्षा मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत का सिर ऊंचा हुआ है। पहले जब हम अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपनी बात रखते थे तो हमारी बातों को उतनी गंभीरता से नहीं लिया जाता था।' लेकिन आज जब हम बोलते हैं तो दुनिया सुनती है।



hindi news portal lucknow

'आज दुनिया में बनी भारत की नई पहचान', उत्तराखंड में बोले जेपी नड्डा , कांग्रेस ने तीनों लोक में किया है भ्रष्टाचार

04 Apr 2024 ayushi tripathi

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को उत्तराखंड के लोगों से राज्य की सभी पांच लोकसभा सीटें फिर से भाजपा को देने के लिए कहा, ताकि नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधान मंत्री के रूप में लौटने में मदद मिल सके और भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाया जा सके। नड्‌डा ने उत्तराखंड में अल्मोडा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अजय टम्टा के समर्थन में अपनी पहली चुनावी सभा में कहा, ''यह आपकी राष्ट्रीय जिम्मेदारी है।'' उन्होंने कहा कि आज जब हम चुनाव की बेला में जा रहे हैं, तो हमें ये याद रखना चाहिए कि वीरों को न्याय दिलाने और 40 साल से कांग्रेस द्वारा दिये जा रहे धोखे से न्याय दिलाने यानी OROP का काम प्रधानमंत्री मोदी जी के द्वारा किया गया।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने कहा कि इस शताब्दी का तीसरा दशक, उत्तराखंड के विकास का दशक होगा। मुझे खुशी है कि आज प्रधानमंत्री द्वारा कही गई ये बातें धरती पर दिख रही हैं और विकास की नई गंगा बह रही है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में एक तरफ वो लोग हैं, जिन्होंने उत्तराखंड के दर्द को समझा है, जिन्होंने उत्तराखंड को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, जिन्होंने उत्तराखंड के युवाओं की आकांक्षाओं को पंख लगाने का काम किया, जिन्होंने महिलाओं को ताकत देकर उनका सशक्तिकरण किया है, जिन्होंने उत्तराखंड को मुख्यधारा में लाने में कोई कमी नहीं छोड़ी। दूसरी तरफ वो लोग हैं, जिन्होंने दशकों तक आपको धोखा दिया है, जिन्होंने घोटाले किए, जिन्होंने आपके विकास में रोड़ा अटकाकर आपको विनाश की तरफ धकेला है।

जेपी नड्डा ने कहा कि आप लगातार तीसरी बार उत्तराखंड से 5 के 5 सांसद भाजपा के जीताकर भेजेंगे और मोदी जी के नेतृत्व में भारत 2028 तक विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बन जाएगा। मुझे खुशी है कि उत्तराखंड UCC यानी यूनिफॉर्म सिविल कोड में भी सबसे आगे खड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत 11.30 करोड़ घरों तक नल से जल पहुंचा दिया है। जिनमें से उत्तराखंड में 12 लाख घरों तक और अकेले पिथौरागढ़ में ही 2.40 लाख घरों तक हर घर नल, हर घर जल पहुंचाया गया है।एक अन्य सभा में उन्होंने कहा कि पहले राजनीति होती थी- भाई को भाई से लड़ाओ, जातिवाद के आधार पर वोट मांगो, वोट बैंक की राजनीति करो, अलगाववाद को बढ़ावा देते हुए तुष्टिकरण की राजनीति करो और सत्ता हथियाओ। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस ने तीनों लोक में भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक यही राजनीति की, लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने राजनीति की परिभाषा बदल डाली है। अब कोई व्यक्ति जातिवाद, अलगाववाद और तुष्टिकरण करके जीत नहीं सकता. अब सिर्फ विकास की राजनीति ही चलेगी। उन्होंने कहा कि मोदी जी GYAN को आगे बढ़ा रहे हैं. G- गरीब, Y- युवा, A- अन्नदाता, N- नारी शक्ति, यानी जब गरीब, युवा, अन्नदाता और नारी शक्ति का सशक्तिकरण होगा. तो पूरा देश आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि पहले पानी के लिए लोगों को 3-3 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था। आज जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल, हर घर जल पहुंचाने का काम मोदी जी ने साकार किया है। आज से 10 साल पहले, हमारी माताओं-बहनों को शौच के लिए खुले में बाहर जाना पड़ता था, सूर्यास्त का इंतजार करना पड़ता था। मोदी जी ने घर-घर इज्जत घर बनवाकर महिलाओं को सम्मान दिया है। उन्होंने कहा कि पहले हमारी माताएं-बहने जंगल जाकर लकड़ी काटकर लाती थीं, फिर धुएं से जूझ कर खाना बनाती थीं। आज पीएम उज्ज्वला योजना के तहत 10 करोड़ से अधिक महिलाओं को मुफ्त गैस सिलेंडर मिला है। जिससे उन्हें धुएं से मुक्त मिली है। जो भारत पहले पिछलग्गू कहलाता था, आज मोदी जी के नेतृत्व में दुनिया के अग्रणी देशों में खड़ा है। आज दुनिया में हमारी नई पहचान बनी है।



hindi news portal lucknow

2009 के लोकसभा चुनाव में योगी के खिलाफ ‘अनिच्छा’ से चुनाव लड़ा था : मनोज तिवारी

04 Apr 2024 ayushi tripathi

नयी दिल्ली। दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो बार के सांसद मनोज तिवारी ने कहा है कि साल 2009 में योगी आदित्यनाथ के खिलाफ समाजवादी पार्टी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव उन्होंने ‘अनिच्छा’ से लड़ा था, जिन्हें वह हमेशा से, अपने सिद्धांतों के प्रति अडिग रहने वाला नेता मानते हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से तीसरी बार संसदीय चुनाव लड़ रहे तिवारी ने कहा कि उन्होंने योगी के खिलाफ कभी भी एक शब्द नहीं कहा। तिवारी ने 2009 में योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने के अपने फैसले को याद करते हुए कहा कि वह तब राजनीति में नहीं थे और यह एक अलग स्थिति थी। उन्होंने कहा कि इसके पीछे बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन एक ‘कारक’ थे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं अमिताभ बच्चन के साथ एक फिल्म कर रहा था और अमर सिंह से मिला। मैंने भले ही चुनाव लड़ा हो लेकिन अनिच्छा से।’’ मशहूर भोजपुरी गायक व अभिनेता तिवारी ने कहा कि यह फैसला एक बैठक में किया गया जिसमें बच्चन, अमर सिंह और अनिल अंबानी भी मौजूद थे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं सिर्फ एक कलाकार था और वे तीनों मेरे लिए बड़े लोग थे। वे मुझे चुनाव लड़ने के लिए कह रहे थे। इसलिए मैं मना नहीं कर सका।’’ दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान भी योगी के खिलाफ कभी एक शब्द नहीं कहा। उन्होंने कहा, ‘‘मैं तब भी मानता था कि वह अपने सिद्धांतों के प्रति प्रतिबद्ध व्यक्ति थे और एक धार्मिक व्यक्ति के रूप में न्याय कर रहे थे।’’ तिवारी ने कहा कि जब वह उन दिनों योगी से मिले तो उन्होंने प्रणाम कहकर उनका अभिवादन किया था क्योंकि ‘यह मेरा धर्म था’। उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी ने 2009 के चुनाव में गोरखपुर लोकसभा सीट से दो लाख से अधिक मतों के साथ जीत हासिल की थी और तिवारी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार के बाद, चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे थे। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए तिवारी ने दावा किया कि पार्टी राष्ट्रीय राजधानी में सभी सात संसदीय सीटों पर जीत दर्ज करने जा रही है। वह दिल्ली से एकमात्र मौजूदा सांसद हैं जिन्हें भाजपा ने फिर से चुनाव मैदान में उतारा है।



hindi news portal lucknow

जय श्री राम के जरिए संजय निरुपम ने दिए भविष्य के संकेत, बीजेपी नेता ने बीफ पार्टी वाला बताया

04 Apr 2024 ayushi tripathi

वरिष्ठ नेता ने 2009 में मुंबई उत्तर सीट जीती थी, लेकिन 2014 और 2019 में मुंबई उत्तर और मुंबई उत्तर पश्चिम से चुनाव हार गए। आज उन्होंने साफ कर दिया कि अगर जरूरत पड़ी तो वह दूसरी तरफ से चुनाव लड़ेंगे। मुंबई उत्तर पश्चिम सीट महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना की झोली में है।

निष्कासित कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने नेहरूवादी धर्मनिरपेक्षता की आलोचना करने के बाद अब जय श्री राम के नारे के साथ अपनी भविष्य की योजनाओं का एक व्यापक संकेत दिया है। यह पूछे जाने पर कि आगे क्या59 वर्षीय नेता ने संवाददाताओं से कहा मेरे पास योजनाएं हैं, निश्चित रूप से मैं कहीं न कहीं शामिल हो रहा हूं। घोषणा करूंगा। आप जय श्री राम से अर्थ निकाल सकते हैं। निरुपम को कल 17 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा के बाद कांग्रेस के सहयोगी उद्धव ठाकरे की शिव सेना यूबीटी पर बिना सोचे-समझे की गई टिप्पणियों के लिए निष्कासित कर दिया गया था। इनमें मुंबई उत्तर पश्चिम सीट भी शामिल थी, जिस पर श्री निरुपम की नजर थी। वरिष्ठ नेता ने 2009 में मुंबई उत्तर सीट जीती थी, लेकिन 2014 और 2019 में मुंबई उत्तर और मुंबई उत्तर पश्चिम से चुनाव हार गए। आज उन्होंने साफ कर दिया कि अगर जरूरत पड़ी तो वह दूसरी तरफ से चुनाव लड़ेंगे। मुंबई उत्तर पश्चिम सीट महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना की झोली में है। पार्टी ने अभी तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। उद्धव ठाकरे गुट ने इस सीट से अमोत कीर्तिकर को मैदान में उतारा है। निरुपम ने संवाददाताओं से कहा मैं उन्हें सांसद नहीं बनने दूंगा। मैं चुनाव लड़ूंगा और उन्हें हराऊंगा।संजय निरुपम को लॉयबलिटी बताते हुए बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने कहा कि आख़िरकार कांग्रेस ने उन्हें बाहर कर दिया! वह वही हैं जिन्होंने 2019 में मोदी जी और बीजेपी की आलोचना की थी, वह वह हैं जो हिंदू विरोधी हैं और उन्होंने मुंबई में बीफ पार्टी का आयोजन किया था। जहां भी जाएंगे वो लॉयबलिटी होंगे। मैं आखिरी दम तक उनका विरोध करूंगा!



hindi news portal lucknow

जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, कांग्रेस अपना मानसिक संतुलन खोती जा रही है :सुधांशु त्रिवेदी

04 Apr 2024 ayushi tripathi

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मथुरा से पार्टी की सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ कांग्रेस नेताओं की ताजा टिप्पणियों को लेकर बृहस्पतिवार को विपक्षी दल पर निशाना साधा और कहा कि उसके नेता अपना ‘मानसिक संतुलन’ खो चुके हैं तथा आगामी लोकसभा चुनाव में देश की जनता उसे करारा जवाब देगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चरणदास महंत ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी पर निशाना साधा था और लोगों से राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार तथा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जीत सुनिश्चित करने की अपील की थी।

उन्होंने कहा था कि मतदाताओं को ऐसे व्यक्ति को चुनने की जरूरत है जो उनके मुद्दों को उठा सके और ‘‘डंडे से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सिर फोड़ सके।’’ भाजपा के आईटी प्रभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने बुधवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक वीडियो साझा किया और कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला पर भाजपा सांसद और मथुरा सीट से पार्टी उम्मीदवार हेमा मालिनी के खिलाफ ‘अपमानजनक और महिला विरोधी’ टिप्पणी करने का आरोप लगाया। हालांकि सुरजेवाला ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ ने झूठ फैलाने के लिए अभिनेत्री हेमा मालिनी से संबंधित टिप्पणी वाले उनके वीडियो में काट-छांट की। उन्होंने यह भी कहा कि वह लोकसभा सदस्य हेमा मालिनी का सम्मान करते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘छत्तीसगढ़ में चरणदास महंत ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफघटिया और आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा है कि मोदी का मुकाबला करने के लिए ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो लाठी से मारकर उनका सिर फोड़ सके।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, कांग्रेस अपना मानसिक संतुलन खोती जा रही है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी के पक्ष में लोगों का समर्थन बढ़ रहा है।’’ त्रिवेदी ने हेमा मालिनी के खिलाफ सुरजेवाला की टिप्पणी को लेकर भी कांग्रेस की आलोचना की और उनकी टिप्पणी को ‘आपत्तिजनक और अशोभनीय’ बताया। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल ने महिलाओं का अपमान करने के लिए ‘अपना स्तर बहुत गिरा’ लिया है। उन्होंने कहा, ‘‘हेमा मालिनी, सोनिया गांधी की उम्र की होंगी। आज वह जो कुछ हैं, उन्होंने खुद की मेहनत से वह मुकाम हासिल किया है।’’ त्रिवेदी ने सुरजेवाला से सवाल किया कि क्या उनकी टिप्पणी उचित है? त्रिवेदी ने कांग्रेस नेताओं द्वारा अब तक प्रधानमंत्री मोदी और महिलाओं के खिलाफ की गई विभिन्न टिप्पणियों का जिक्र किया और कहा, ‘‘देश के लोग लोकसभा चुनावों में इस तरह के अपमान का जवाब देंगे।’’ भाजपा महासचिव विनोद तावड़े ने कांग्रेस से अपने नेताओं के विवादास्पद बयानों पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा जिन्होंने महिलाओं के प्रति असम्मान प्रदर्शित किया है और मोदी की पिटाई करने का जिक्र किया है। तावड़े ने कहा कि ऐसा लगता है कि मुख्य विपक्षी दल के पास मुद्दे खत्म हो गए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पता होना चाहिए कि लोग मोदी के साथ हैं और चुनाव में कांग्रेस को सबक सिखाएंगे। सुरजेवाला पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री महिलाओं का सम्मान करने के लिए खड़े होते हैं लेकिन कांग्रेस के नेता उनके प्रति यही विचार रखते हैं। लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरणों में होंगे। चुनाव के नतीजे चार जून को घोषित किए जाएंगे।



hindi news portal lucknow

देश की जनता मोये-मोये कर देगी: राजनाथ सिंह

03 Apr 2024 ayushi tripathi

गाजियाबाद में सात चरण के आम चुनावों के लिए मौजूदा विधायक और भाजपा उम्मीदवार अतुल गर्ग के पक्ष में प्रचार करते हुए रक्षा मंत्री सिंह ने कहा कि विपक्षी गुट 2024 के लोकसभा चुनावों में एनडीए का मुकाबला करने के लिए संघर्ष करेगा।

विपक्षी इंडिया ब्लॉक पर कटाक्ष करते हुए, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह गठबंधन लोकसभा चुनावों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) या भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सामना नहीं कर सकता क्योंकि "देश की जनता मोये-मोये कर देगी।" राजनाथ के इतना कहते ही तालियां बज उठीं। गाजियाबाद में सात चरण के आम चुनावों के लिए मौजूदा विधायक और भाजपा उम्मीदवार अतुल गर्ग के पक्ष में प्रचार करते हुए रक्षा मंत्री सिंह ने कहा कि विपक्षी गुट 2024 के लोकसभा चुनावों में एनडीए का मुकाबला करने के लिए संघर्ष करेगा। उन्होंने कहा कि गाज़ियाबाद से मेरा बहुत आत्मीय रिश्ता है। यह वही क्षेत्र है, जिसने पहली बार मुझे चुनकर, लोक सभा में अपना प्रतिनिधित्व करने का काम किया था। ग़ाज़ियाबाद आना मेरे लिए कोई घटना नहीं है।

राजनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षों से वीके सिंह जी यहाँ पर आप लोगों के प्रतिनिधि के रूप में काम करे थे। उन्होंने बहुत सुंदर काम किया और केंद्रीय मंत्री के रूप में भी उन्होंने अच्छा काम किया है। इस बार पार्टी ने अतुल गर्ग को प्रत्याशी बनाया है। वे भी काफ़ी अनुभवी व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा से लड़ने और उसे हराने के लिए कई विपक्षी दल एक साथ आए। हालाँकि, आप सभी देख सकते हैं कि यह कुछ स्वार्थी विपक्षी नेताओं की सुविधा का गठबंधन है। हालाँकि, वे एकजुट होकर भी एनडीए का सामना नहीं कर सकते। 'इस देश की जनता इसका भी मोये मोये कर देगी।' वायरल 'मोये मोये' ट्रेंड एक सर्बियाई गाने से शुरू हुआ, जिसने टिकटॉक पर बड़े पैमाने पर लोकप्रियता हासिल की और बाद में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैल गया। हिट गाना 'मोये मोर', आधिकारिक तौर पर सर्बियाई गायक-गीतकार तेया डोरा द्वारा 'डेज़नम' के नाम से जारी किया गया था। उन्होंने कहा कि हमने देश में नागरिकता क़ानून को लागू किया है। इस क़ानून के माध्यम से किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता नहीं जाने वाली। यह क़ानून नागरिकता लेने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का क़ानून है। भाजपा नेता ने कहा कि भारत में जितने भी धर्मावलम्बी हैं हम सबका सम्मान करते हैं। हमने तीन तलाक़ की कुप्रथा को समाप्त किया है क्योंकि हम सभी की माँ और बहनों का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि दिल की बीमारी में पहले बड़ा महँगा इलाज होता था। जो स्टंट पहले एक लाख रुपये में आता था आज साढ़े सात हज़ार में आ रहा है। आज देश में बड़ी संख्या में जन औषधि केंद्र खोले गये हैं जहां ग़रीबों को सस्ती दरों पर दवाइयाँ उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ करवाई हो रही है। कुछ मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों को भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में जाना पड़ा है। मगर बहुत से विपक्षी दल इसका विरोध कर रहे हैं। क्या भ्रष्टाचार पर कारवाई नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत का रक्षा निर्यात लगातार बढ़ रहा है।आज बड़े बड़े उपकरण भारत से निर्यात हो रहे हैं। दस साल पहले भारत से सिर्फ़ 600करोड़ रुपये का रक्षा निर्यात होता था। आज यह आँकड़ा 21000 करोड़ रुपये को पार कर कर गया है। एक समय ऐसा था जब भारत का विदेशी मुद्रा भंडार ख़ाली हो गया था। आज भारत का विदेशी मुद्रा भंडार रिकॉर्ड 642 बिलियन डालर के स्तर पर है।

भाजपा नेता ने कहा कि साल 2014 में भारत दुनिया में 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था था। आज भारत 5वें नंबर पर पहुंच गया है। साल 2027 आते आते भारत तीसरे नम्बर होगा। हमारे प्रधानमंत्री 2047 तक भारत को दुनिया की नंबर वन अर्थव्यवस्था बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सारी दुनिया के राष्ट्राध्यक्ष मानते हैं कि इक्कीसवीं शताब्दी भारत को शताब्दी बनने जा रही है। कोरोना के दौरान हमारे देश के वैज्ञानिकों ने इतनी संख्या में वैक्सीन बनाई कि भारतवासियों के साथ साथ दुनिया के सौ से अधिक देशों को वैक्सीन निर्यात भी की गई।



hindi news portal lucknow

घमंडिया गठबंधन, जिसमें अखिलेश यादव की पार्टी और कांग्रेस पार्टी है: अमित शाह

03 Apr 2024 ayushi tripathi

अमित शाह ने कहा कि घमंडिया गठबंधन, जिसमें अखिलेश यादव की पार्टी और कांग्रेस पार्टी है, ये कभी नहीं चाहते थे कि अयोध्या में राम मंदिर बने। कांग्रेस ने 70 साल तक राम जन्मभूमि के मुद्दे को अटकाकर, लटकाकर और भटकाकर रखा। मोदी जी ने केस भी जीता, भूमि-पुजन भी किया और 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी कर दी।

लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज उत्तर प्रदेश में अपने अभियान की शुरूआत कर दी। भाजपा उम्मीदवार संजीव बालियान के लिए वोट मांगने के लिए मुजफ्फरनगर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि यह नरेंद्र मोदी सरकार थी जिसने लोगों की भावना का सम्मान किया और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के पक्ष में नहीं थे और कांग्रेस ने भी अपने शासन के दौरान इस बारे में कुछ नहीं किया।

जाटलैंड में शाह ने कहा कि ये चुनाव मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। मोदी जी ने गरीबों और किसानों के उत्थान के लिए बहुत सारे कार्य किए हैं। मोदी जी ने गुड़ और गन्ने के इस क्षेत्र में गन्ने के लिए राष्ट्रीय नीति बनाकर ढेर सारे बदलाव किए हैं। उन्होंने कहा कि आप याद कीजिये जब कांग्रेस की सरकार थी, तब गन्ने की FRP 210 रुपये प्रति क्विंटल थी। आज इसे 340 रुपये प्रति क्विंटल करने का काम मोदी जी ने किया है। भुगतान की जहां तक बात है, आज 2 लाख 50 हजार करोड़ रुपये का गन्ना भुगतान करने का काम भाजपा की सरकार ने किया है।उन्होंने आरोप लगाया कि बसपा के शासन में 19 चीनी मिलें बंद हुई, अखिलेश के शासन में 10 चीनी मिलें बंद हुई। लेकिन भाजपा के शासन में 20 से अधिक चीनी मिलों को शुरू किया गया और 5 नई चीनी मिलें बनाने का काम भी हमारी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने कश्मीर से आतंकवाद को समाप्त करने का काम किया है। सर्जिकल स्ट्राईक और एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवादियों का सफाया करने का काम मोदी जी ने किया है।अमित शाह ने कहा कि घमंडिया गठबंधन, जिसमें अखिलेश यादव की पार्टी और कांग्रेस पार्टी है, ये कभी नहीं चाहते थे कि अयोध्या में राम मंदिर बने। कांग्रेस ने 70 साल तक राम जन्मभूमि के मुद्दे को अटकाकर, लटकाकर और भटकाकर रखा। मोदी जी ने केस भी जीता, भूमि-पुजन भी किया और 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी कर दी। उन्होंने कहा कि 2014 में जब मैं यहां आया था, उस समय कैराना, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर से पलायन चालू हो गया था। आपने 2017 में भाजपा की सरकार बनाई और योगी सरकार ने यहां पर गुंडों का आतंक बंद करके यहां पलायन रोका है और लोगों को सुरक्षित किया है।उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जो घमंडिया गठबंधन इकट्ठा हुआ है, उसमें 12 लाख करोड़ रुपये के घपले-घोटाले, भ्रष्टाचार करने वाले लोग एकत्र हुए हैं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि मोदी जी चौधरी चरण सिंह जी के गौरव समारोह में आए, उसी दिन घमंडिया गठबंधन ने भ्रष्टाचारी रैली आयोजित की और उस रैली में भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने की बात की। उन्होंने कहा कि घमंडिया गठबंधन का मकसद परिवार के लोगों को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बनाना है। जबकि मोदी जी का मकसद देश के किसान, गरीब, मजदूर, दलित और आदिवासी को मजबूत बनाकर अपने पैरों पर खड़ा करना है।



hindi news portal lucknow

उत्तर प्रदेश में अपराधी अब जेल जाने से डरते हैं: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

03 Apr 2024 ayushi tripathi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराधी अब जेल जाने से डरते हैं। जन चौपाल को संबोधित करते मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर माफिया में डर नहीं होगा तो इससे गरीबों का जीना मुश्किल हो जायेगा। उन्होंने कहा कि 2017 से पहले ज्यादातर इलाकों में सूर्यास्त के बाद पुलिस स्टेशनों पर भी ताले लगा दिए जाते थे। अपराधियों को लगा कि यह सरकार भी पिछली सरकारों की तरह होगी, लेकिन हमने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई। उन्होंने कहा कि आप अपराध रोकें या इसकी कीमत चुकाने के लिए तैयार रहें।' अधिकांश अपराधी जमानत लेकर जेल चले गये। अब वे कह रहे हैं कि हमें जेल मत भेजो, हम वहां जाने से डरते हैं। योगी ने दावा किया कि अधिकांश अपराधी हाथों में तख्तियां लेकर सड़कों पर घूम रहे हैं कि वे जीवन भर काम करके अपना जीवन यापन करेंगे, लेकिन कानून नहीं तोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि यदि माफियाओं और अपराधियों में कानून का डर नहीं होगा तो वे गरीबों, व्यापारियों और आम नागरिकों का जीना मुश्किल कर देंगे। यूपी में आए दिन दंगे होते रहते थे। यह राज्य अब अशांति बर्दाश्त नहीं करेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक तरफ बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन है और दूसरी तरफ वो लोग हैं जो पार्टियों का विलय कराना चाहते हैं। इंडिया गठबंधन पर मुख्यमंत्री ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, लेकिन कांग्रेस के लिए एक भी सीट नहीं छोड़ी, फिर भी वे इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि केरल में कम्युनिस्टों ने कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं किया लेकिन गठबंधन का हिस्सा हैं। यही स्थिति महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों की भी है. उन्हें कोई उम्मीदवार नहीं मिल रहा है. कांग्रेस प्रत्याशी सपा में और सपा प्रत्याशी कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं

योगी ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 का हटना, पूर्वोत्तर में नक्सलवाद और उग्रवाद का ख़त्म होना दिखाता है कि देश में आंतरिक सुरक्षा कितनी बढ़ी है। एक्सप्रेसवे, हाईवे, रेलवे, चार-लेन और छह-लेन सड़कों की कनेक्टिविटी, मेट्रो और हवाई कनेक्टिविटी, मेडिकल कॉलेज, आईआईटी, आईआईएम और एम्स बताते हैं कि किसी देश में बुनियादी ढांचा कैसा होना चाहिए। नए इंफ्रास्ट्रक्चर के माध्यम से हम सभी नए भारत की सुरम्य तस्वीर देख रहे हैं।



12345678910...